शादी के बाद इन टॉप 5 अभिनेत्रियों का फिल्मी करियर खत्म हो गया।

ऐश्वर्या राय हिंदी सिनेमा Hindi Cinema में बिग बी Big B के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन की बहू हैं।ऐश्वर्या राय समेत बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों का फिल्मी करियर शादी के बाद खत्म हो गया। आज इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की उन टॉप 5 अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे। जिनका फिल्मी करियर शादी के बाद खत्म हो गया।

माधुरी दीक्षित

एक वक्त ऐसा था जब माधुरी दीक्षित की फिल्म आने से पहले ही सुपरहिट हो जाया करती थी। माधुरी दीक्षित ने “हम आपके हैं कौन” “खलनायक” “बेटा” “तेजाब” “राम लखन” “दिल तो पागल है” जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। अपने शानदार अभिनय और खूबसूरती के कारण माधुरी दीक्षित के प्रशंसक दुनिया के हर कोने में मौजूद है।

1999 में माधुरी दीक्षित ने डॉक्टर श्रीराम नेने के साथ शादी कर ली। शादी करने के बाद साल 2000 में माधुरी दीक्षित ने हिट फिल्म “पुकार” में काम किया। इसके बाद माधुरी दीक्षित ने “लज्जा” “हम तुम्हारे हैं सनम” “कलंक” “टोटल धमाल” जैसी फिल्मों में काम किया। जो बॉक्स ऑफिस पर ठीक ठाक ही रही।  “कलंक” फिल्म में माधुरी दीक्षित ने मां का किरदार निभाया। 

ऐश्वर्या राय

Aishwarya Rai की आंखों की क्या है खासियत ? ऐश्वर्या ने किया खुलासा !

ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद फिल्म इंड्रस्ट्री में कदम रखा। उन्होंने साल 1999 में फिल्म “ताल” के द्वारा बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था। इसके बाद ऐश्वर्या ने “हम दिल दे चुके सनम” जैसी सुपरहिट फिल्म में काम किया। इसके बाद ऐश्वर्या राय ने लगातार कई सुपरहिट फिल्में दी। ऐश्वर्या राय का करियर जब अपने चरम पर था तब इन्होंने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली। 

2007 में अभिषेक बच्चन से शादी करने के बाद इनका फिल्म करियर ढलान पर चला गया। शादी के बाद ऐश्वर्या राय ने “जोधा अकबर” “सरकार राज” “रावण” “एक्शन रिप्ले” “रोबोट” “ए दिल है मुश्किल” और “फन्ने खान” फिल्म में काम किया, पर उनकी यह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा नहीं चली। 

काजोल

90 के दशक की सुपरहिट अभिनेत्री काजोल ने “बेखुदी” फिल्म से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने “दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे” “कुछ कुछ होता है” “अर्जुन”और “बाजीगर” जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

जब काजोल का करियर बुलंदियों की ऊंचाई को छू रहा था तब उन्होने अजय देवगन के साथ शादी कर ली। शादी करने के बाद काजोल ने “कभी खुशी कभी गम” “फना” “माय नेम इज खान” “दिलवाले” जैसी हिट फिल्मों में काम किया। काजोल ही एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने शादी करने के बाद सबसे ज्यादा सफल फिल्मों में काम किया है। काजोल आखिरी बार फिल्म “हेलीकॉप्टर इला में दिखाई दी थी। यह फिल्म फ्लॉप हो गई थी। 

अनुष्का शर्मा

हिन्दी फिल्म “रब ने बना दी जोड़ी” से बॉलीवुड में अनुष्का शर्मा ने कदम रखा था। यह फिल्म 2008 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म सुपरहिट हुई।  अनुष्का शर्मा ने “बैंड बाजा बारात” “जब तक है जान” “पीके” “सुल्तान” जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

2017 में जब अनुष्का शर्मा का करियर सफलता की ऊंचाइयों को छू रहा था, तब उन्होने  भारतीय इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से शादी कर ली। शादी के बाद अनुष्का शर्मा ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन कोई फिल्म सफल नहीं सकी। शादी के बाद अनुष्का ने “परी” “सुई धागा” और “जीरो” जैसी फिल्मों में काम किया।

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी अपनी एक अलग पहचान बनाई है। प्रियंका चोपड़ा ने अभी तक कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। साल 2015 से 18 तक प्रियंका ने क्वांटिको से हॉलीवुड ड्रॉम सीरीज में भी काम किया।  2017 में प्रियंका बेवॉच में भी दिखाई दी। साल 2018 में प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिकन सिंगर निक जोनस से शादी की।  उस समय प्रियंका के पास हॉलीवुड और बॉलीवुड दोनों फिल्मों के ऑफर थे। प्रियंका चोपड़ा ने शादी की वजह से सलमान खान की फिल्म “भारत” में काम करने से इंकार कर दिया था।

प्रियंका चोपड़ा ने  1 दिसंबर 2018 को अमेरिकन सिंगर निक जोनस से शादी की। शादी के बाद प्रियंका अभी तक सिर्फ एक फिल्म में ही दिखाई दी है। 11 अक्टूबर 2019 को प्रियंका चोपड़ा की फिल्म “द स्काई इस पिंक” रिलीज हुई थी। जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई।