Agnipath Protest in Indore : इंदौर में युवाओं ने ‘अग्निपथ’ के खिलाफ किया प्रदर्शन, सरकार पर लगाये यह आरोप

Agnipath Protest in Indore : नरेंद्र मोदी सरकार के ‘अग्निपथ’ योजना (Agneepath Scheme) के खिलाफ बिहार से लेकर राजस्थान तक विरोध प्रदर्शन जारी है। अग्निपथ (Agneepath) के विरोध की आग मध्य प्रदेश तक भी पहुंच चुकी है। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में ग्वालियर के अलावा इंदौर में सैकड़ों युवक सड़कों पर उतर आए। पुलिस ने किसी तरह धरना प्रदर्शन पाया काबू।


Read Also: Singurali Mayor candidate : सिंगरौली महापौर उम्मीदवार के लिए APP ने रानी अग्रवाल के नाम पर लगाई मुहर।


आंदोलन कर रहे छात्रों ने सरकार से क्या लगाये आरोप?

सेना में भर्ती होने को तैयार युवकों ने गुरुवार को इंदौर के मारी माता चौराहे पर अग्निपथ परियोजना के विरोध में पुलिस को ज्ञापन सौंपा. आंदोलनकारी छात्रों ने इस योजना के तहत केवल 4 साल के लिए सेना में भर्ती होने पर आपत्ति जताई। छात्रों ने कहा, ‘हम पिछले कई सालों से सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे हैं और पूरे 17 साल की सेवा के लिए तैयार हैं, लेकिन सरकार युवाओं को गाली दे रही है और यह योजना लेकर आई है. इसका हम विरोध करते हैं।


Read Also: MP Panchayat Chunav 2022 : मतदाताओं के लिए जरुरी ख़बर,जरुर पढ़ लीजिए


पुलिस का क्या है कहना ?

एडिशनल डीसीपी (Additional DCP) जयवीर सिंह भदौरिया ने कहा, “विभिन्न मांगों को लेकर करीब 150 से 200 छात्र प्रदर्शन कर रहे थे, उन्हें समझाया गया. छात्रों द्वारा उनकी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया गया है. छात्रों की बात आगे तक पहुंचा दी जाएगी।”


Read Also : Video : मध्यप्रदेश में एक दाई की हैवानियत कैमरे में कैद,करती थी 2 वर्षीय मासूम की बेरहमी से पिटाई।


46,000 अग्निवीरों की होगी भर्ती

बता दें कि इस साल अग्निपथ योजना (Agneepath Scheme) के तहत 46 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जाएगी। 4 साल की सेवा के बाद 75 प्रतिशत जवानों की सेवा बंद हो जाएगी। इस भर्ती योजना में 17 से 21 वर्ष की आयु के युवा भाग ले सकेंगे। इसके लिए 10वीं से 12वीं तक के छात्र आवेदन कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि 90 दिनों के अंदर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।


Read Also: खुशखबरी ! मोदी सरकार युवाओं को 1.5 साल में 10 लाख नौकरी देगी !


 

Viral Video