Air Conditioner: Normal AC बनेगा Smart, बस लगाना होगा ये छोटा सा डिवाइस

गर्म मौसम में कमरे का तापमान भी बहुत तेजी से बढ़ता है। अक्सर घर से बाहर रहने से यह समस्या और बढ़ जाती है। घर आने के बाद एसी चालू करने के बाद घर को ठंडा होने में कुछ समय लगता है। आज हम आपके लिए एक ऐसा डिवाइस लेकर आए हैं जिसे आप एसी से फिट कर सकते हैं और यह एसी की ठंडक को भी दोगुना कर देता है। यानी यह Normal AC को Smart AC में बदल देता है। आइए जानते हैं यह डिवाइस कैसे काम करता है और इसकी कीमत कितनी है-

यह Sensibo Sky नाम का एक Device है। यह विभिन्न प्रकार की Single Kit के साथ आता है। उदाहरण के लिए, छोटे AC के लिए, Single Device Kit नाम के साथ आता है। यह भी एक इंटरनेट डिवाइस है। यह किसी भी समय मोबाइल से जुड़ जाता है। इसके लिए कुछ अलग करने की जरूरत नहीं है। एक बार डिवाइस खरीदने के बाद, ऐप कंपनी द्वारा ही पेश किया जाता है। उस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आप आसानी से एसी को अपने मोबाइल से कनेक्ट कर सकते हैं।

एसी कनेक्ट होने के बाद देश के किसी भी कोने से एसी को चालू किया जा सकता है। एसी चालू होने पर ठंड भी लगने लगती है। यह Apple होम किट के साथ एकीकृत है। यह डिवाइस वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में उपलब्ध है। संयुक्त राज्य अमेरिका में इसकी कीमत $ 89 है दूसरे शब्दों में कहें तो भारत में इस डिवाइस की कीमत करीब 14,500 रुपये होगी। इस सिंगल किट में तीन विकल्प भी उपलब्ध हैं, Starter kit, Family Kit।

कंपनी ने Single Kit की न्यूनतम कीमत तय की है। अगर घर में AC ज्यादा है तो family Kit का इस्तेमाल करना चाहिए। कई Device उपलब्ध हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो अगर घर में ज्यादा AC लगा हो तो उसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

Viral Video