हिन्दी न्यूज

Airtel का सबसे सस्ता रीचार्ज प्लान हुआ महंगा !

Airtel Prepaid Plan: भारती Airtel ने हरियाणा और ओडिशा में अपने मासिक प्लान के न्यूनतम रिचार्ज मूल्य में 57 प्रतिशत की वृद्धि की है। टेलीकॉम ऑपरेटर दोनों राज्यों में 99 रुपये के प्लान को बंद कर देगा और अब अपने सबसे कम प्रीपेड रिचार्ज प्लान के रूप में 155 रुपये की पेशकश करेगा। उम्मीद है कि Airtel पूरे भारत में एक ही प्लान पेश करेगी। Airtel की वेबसाइट और एनालिस्ट्स के मुताबिक टेलीकॉम ऑपरेटर 155 रुपये से कम के सभी प्लान दोनों सर्किल में बंद कर रहे हैं।

Airtel ने बंद किया सबसे सस्ता प्लान

Airtel 99 रुपये का सबसे कम रिचार्ज प्लान 200MB डेटा और 2.5 पैसे प्रति सेकंड 28 दिनों के लिए कॉल के साथ पेश कर रहा था। लेकिन अब यह नहीं मिलेगा, बल्कि 155 रुपये का नया मिनिमम रिचार्ज प्लान होगा।

ICICI Securities की एक रिपोर्ट में, शोध विश्लेषक संजेश जैन और आकाश कुमार ने कहा, “पिछले 99 रुपये के रिचार्ज में 99 रुपये की टॉक-टाइम कीमत थी और 28 दिनों के लिए बहुत सीमित 200 Mb डेटा वैध था। इसके विपरीत, अब स्वीकार किया गया सबसे कम रिचार्ज है मिनिमम रिचार्ज Unlimited Voice Calling, 1 gb data allowance और 300 SMS देता है। यह न्यूनतम रिचार्ज मूल्य पर 57 प्रतिशत की भारी वृद्धि है और ग्राहक वर्ग में किया जाता है जहां सामर्थ्य सबसे महत्वपूर्ण है।

155 रुपये का एयरटेल प्रीपेड प्लान

Airtel के 155 रुपये के नए प्लान में 24 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग, 1GB डेटा और 300 SMS मिलते हैं। पैक में मुफ्त विंक म्यूजिक और हेलोट्यून्स सहित अतिरिक्त लाभ भी शामिल हैं। सबसे कम रिचार्ज प्लान 28 दिनों के 99 रुपये के मासिक प्लान से कम वैलिडिटी के साथ आता है। साथ ही 57 प्रतिशत अधिक महंगा होने के कारण, नया प्लान 155 रुपये के प्लान को चुनने वाले ग्राहकों को अधिक बार रिचार्ज करने के लिए मजबूर करता है।

रिपोर्टों के मुताबिक, Airtel ने हरियाणा और ओडिशा में नई योजना का परीक्षण शुरू कर दिया है और इसके परिणामों के आधार पर पूरे भारत में इसे लागू कर सकता है। Airtel के 155 रुपये से कम के एसएमएस और डेटा के साथ सभी 28-दिवसीय कॉलिंग प्लान को बंद करने की उम्मीद है। अगर ऐसा है तो यूजर्स को एसएमएस सर्विस लेने के लिए 155 रुपये का रिचार्ज करना होगा या अगर वे Airtel को सेकेंडरी नंबर के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं तो सिम जारी रख सकते हैं। इससे पहले, 2021 में, एयरटेल ने बाजार परीक्षण के लिए समान कीमत बढ़ा दी थी क्योंकि उसने चुनिंदा सर्किलों में न्यूनतम रिचार्ज ऑफर को 79 रुपये से बढ़ाकर 99 रुपये कर दिया था।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button