Reliance Jio के नए चेयरमैन आकाश अम्बानी कौन हैं ?

Reliance Jio : आकाश अंबानी मुकेश अंबानी के सबसे बड़े बेटे हैं। वह अब रिलायंस जियो के चेयरमैन के रूप में मुकेश अंबानी की जगह लेंगे। Reliance Jio रिलायंस जियो के गैर-कार्यकारी निदेशक आकाश अंबानी को निदेशक मंडल का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो Reliance Jio के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है।

रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने एक नियामक फाइलिंग में कंपनी के बोर्ड ने एक बैठक में कहा, “कंपनी के निदेशक मंडल के अध्यक्ष के रूप में गैर-कार्यकारी निदेशक आकाश एम अंबानी की नियुक्ति को मंजूरी दी।”

Reliance Jio के नए चेयरमैन आकाश अम्बानी कौन हैं ?

मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े हैं मुकेश अंबानी के बड़े बेटे 30 वर्षीय आकाश अंबानी ने ब्राउन यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातक किया है। उन्होंने 2020 में श्लोका मेहता से शादी की और उनका एक बेटा पृथ्वी है।

कंपनी के अनुसार, रिलायंस जियो इन्फोकॉम के अध्यक्ष के रूप में आकाश की पदोन्नति डिजिटल सेवाओं में उनके अद्वितीय योगदान को रेखांकित करती है और आगे चलकर उन्हें उच्च स्तर की जिम्मेदारी के लिए फिर से समर्पित करती है।

कंपनी ने कहा कि आकाश अंबानी 2017 में भारत-विशिष्ट फोकस वाले JioPhone की खोज और लॉन्च में शामिल है। उन्होंने वर्षों से डिजिटल स्पेस में Jio द्वारा किए गए प्रमुख अधिग्रहणों का व्यक्तिगत रूप से नेतृत्व किया है।

Viral Video