Afghani Refugee Portrait Viral : कहीं ये अमिताभ बच्चन तो नहीं?

Afghani Refugee Portrait Viral : विश्व शरणार्थी दिवस पर फोटोग्राफर स्टीव मैककरी (photographer Steve McCurry’s) द्वारा साझा की गई एक तस्वीर ने बॉलीवुड प्रशंसकों को चौंका दिया। दरअसल स्टीव ने जो रिफ्यूजी की तस्वीर साझा किया है वह  काफी हद तक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जैसा दिखता है।

फोटोग्राफर स्टीव मैकरी (photographer Steve McCurry’s) ने अपने सोशल मीडिया पर एक अफगानी रिफ्यूजी (Afghani Refugee) की तस्वीर पोस्ट की है। जिसमें नजर आ रहा अफगानी रिफ्यूजी काफी हद तक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जैसा दिखता है। फोटो में ये शख्स पगड़ी पहने, लंबी दाढ़ी रखे और चश्मा पहने हुए नजर आया।

जानकारी के लिए बता दें की यह फोटो 2018 में भी वायरल हुई थी।तब एलपीजी इस तस्वीर को देखने के बाद कहा था कि ये आमिर खान की फिल्म ‘ठ्ग्स ऑफ हिंदुस्तान’ से बिग बी का लुक है।


Also Read : नागिन सॉस क्या है ? जिसके लिए तड़प रहे थे अमिताभ बच्चन!


स्टीव मैकरी ने तस्वीर साझा करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा, “पाकिस्तान में रहने वाले एक अफगान शरणार्थी शबुज़ Shabuz का यह तस्वीर हमें दुनिया भर के लाखों विस्थापित लोगों की याद दिलाता है।”

दुनिया भर में अभूतपूर्व मानवीय संकट, इतिहास में सबसे बड़ी संख्या में शरणार्थियों (refugee) के रूप में सामने आए हैं। सौ मिलियन लोग अपने घरों से बेघर हो गए हैं। हम सभी को इन लोगों का समर्थन करने के लिए अपने प्रयासों को दोगुना करना चाहिए, जो अपनी गलती के बिना खुद को कमजोर और अनिश्चित परिस्थितियों में पाते हैं।