Samsung Mobile यूज़र्स के लिए बुरी खबर, 5G सर्विस के लिए करना पड़ेगा लंबा इंतजार !

Jio और Airtel ने 5G सेवाएं शुरू कर दी है। लेकिन, ज्यादातर यूजर्स इस सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक दिसंबर तक एपल और सैमसंग के मोबाइल फोन में 5G सपोर्ट मिल जाएगा। यानी एप्पल और सैमसंग के 5G फोन यूजर्स को 5G के लिए लंबा इंतजार करना होगा।

अपडेट नवंबर के मध्य में आएगा

इस बार Samsung ने भी यह जानकारी दी। कंपनी ने अपने ताजा बयान में कहा कि वह टेलीकॉम ऑपरेटरों के साथ काम कर रही है। नवंबर 2022 के मध्य तक, उपयोगकर्ताओं को 5G उपकरणों के लिए OTA अपडेट प्राप्त होंगे।

इस OTA अपडेट के बाद ही Samsung Users इसे अपने 5G स्मार्टफोन में इस्तेमाल कर पाएंगे। इससे पहले उनके सैमसंग मोबाइल में 5G नेटवर्क नहीं आएगा। दूसरे शब्दों में कहें तो सैमसंग यूजर्स को बड़ा झटका लगा है।

चुनिंदा शहरों में 5G सेवाएं शुरू हो गई हैं

Samsung Mobile यूजर्स को 5G सर्विस उपलब्ध होने के लिए लंबा इंतजार करना होगा। हालाँकि, अधिकांश उपकरणों में अभी 5G सेवा उपलब्ध नहीं है। उम्मीद है कि सभी मोबाइल कंपनियां इस अपडेट को धीरे-धीरे जारी करेंगी। हम आपको बता दें कि Jio और Airtel ने 5G सेवाओं को चुनिंदा शहरों में ही लॉन्च किया है। फिलहाल कंपनी इसे ट्रायल के तौर पर पेश कर रही है।

Airtel यूजर्स 5G सर्विस का इस्तेमाल सिर्फ 4G प्लान्स पर ही कर सकते हैं। जहां कंपनी बीटा टेस्टिंग में Jio यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा ऑफर कर रही है।

कंपनियां अगले साल तक देश के ज्यादातर हिस्सों में 5G सेवाएं देना शुरू कर देंगी। यानी लोगों को 5G के लिए लंबा इंतजार करना होगा।

Apple ने यह भी कहा है कि iPhones पर 5G इस्तेमाल करने के लिए आपको लंबा इंतजार करना होगा। इसके लिए लोगों को दिसंबर तक का इंतजार करना पड़ सकता है। हालांकि इस संबंध में कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया जाएगा।

Viral Video