SBI ग्राहको के लिए बुरी खबर! PAN Card अपडेट नहीं कराने पर खाता हो जाएगा बंद

Pan Card Update: देश में डिजिटलीकरण के बढ़ते युग में साइबर अपराध तेजी से बढ़ा है। इसके अलावा फेक न्यूज भी खूब फैलाई जा रही है। आजकल, मोबाइल या ई-मेल पर इतने सारे लिंक और समाचार हैं, जिनके बारे में आपको अपडेट रहने की आवश्यकता है। लेकिन कई बार जानकारी के अभाव में आप गलत लिंक पर क्लिक कर देते हैं, जिससे कई बार आपको चोट लग जाती है।

PAN नंबर अपडेट किया जा रहा है

लोगों को जागरूक करने के लिए सरकार द्वारा फैक्ट चेक ट्विटर हैंडल चलाया जा रहा है, यह ऐसे लिंक की पुष्टि करता है और उनकी प्रामाणिकता बताता है। पिछले कुछ दिनों से SBI के नाम से मैसेज आने की बात चल रही है. यह संदेश खाताधारक को पैन नंबर अपडेट करने के लिए कहता है।

मैसेज में क्या लिखा है?

PIB फैक्ट चेक के ट्विटर हैंडल के जरिए लोगों को बताया गया कि SBI के नाम से ग्राहकों को भेजे गए मैसेज पैन अपडेट करने की बात कर रहे थे. मैसेज में कहा गया है कि पैन अपडेट नहीं होने पर अकाउंट ब्लॉक कर दिया जाएगा। ऐसे ई-मेल और एसएमएस का जवाब न देने का तरीका यहां बताया गया है। इधर, बैंक ग्राहकों को जागरूक करते हुए कहा गया कि बैंक कभी भी एसएमएस में आपके व्यक्तिगत और बैंकिंग विवरण नहीं जानना चाहता।

PIB Fact चेक क्या है?

आपको बता दें कि PIB फैक्ट चेक सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फेक मैसेज या पोस्ट का पता लगाकर लोगों को जागरूक करता है. यह फेक न्यूज का भी खंडन करता है। सरकारी नीतियों और योजनाओं के बारे में गलत सूचना का सच सामने आता है। यदि आप किसी वायरल संदेश की प्रामाणिकता जानना चाहते हैं, तो 918799711259 या socialmedia@pib.gov.in पर मेल करें।

Viral Video