Bhopal Chlorine Gas Leak: भोपाल में क्लोरिन गैस के रिसाव से मचा हड़कंप, 6 लोगों की हालत गंभीर

Bhopal Chlorine Gas Leak: मध्य प्रदेश भोपाल में स्थित ईदगाह हिल्स नगर निगम वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में बुधवार की शाम को क्लोरीन गैस के रिसाव से आसपास की बस्तियों में लोगों का दम घुटने लगा और आंखों में जलन होने लगी, जिससे लोग घबराकर अपने घरों से निकलकर भागने लगे। वहां पर रह रहे लोगों में इस तरह मची खलबली जिसकी सूचना के बाद प्रशासन मौके से पहुंच इस रिसाव से प्रभावित उस इलाके को खाली कराया गया।

Bhopal Chlorine Gas Leak: एमपी की राजधानी भोपाल में आधी रात को हड़कंप मच गया है। ईदगाह हिल्स इलाके में क्लोरीन गैस रिसाव के बाद लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। इसके बाद कई लोगों की तबीयत बिगड़ गई, जिन्हें इलाज के लिए हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया।

क्लोरिन गैस के रिसाव से 6 लोगों की हालत गंभीर

क्लोरिन गैस रिसाव होने की जानकारी मिलते ही प्रदेश शासन के चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग, महापौर मालती राय, कलेक्टर अविनाश लवानिया सहित नगर निगम और कलेक्ट्रेट के कई जिम्मेदार अधिकारी मौके पर पहुंचे। जब प्रशासन पहुँची तब तक रिसाव काफी कम हो गया था। इस हादसे में बच्ची समेत 6 लोगों की हालत गंभीर हो गई है, जिन्हें हमीदिया अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे के दौरान भोपाल की मदर इंडिया कालोनी में क्‍लोरीन गैस रिसाव होने के बाद बस्‍ती को खाली कराया गया।

कलेक्टर को जाँच का आदेश-मंत्री सारंग

प्रदेश शासन के चिकित्सा मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल में क्लोरिन गैस के रिसाव से और घटनाएं न हों, जिसके लिए भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया को सभी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का जाँच के लिए निर्देश दिए हैं। गैस रिसाव से प्रभावित अस्पताल में भर्ती लोगों से मंत्री विश्वास सारंग ने हमीदिया में मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य का हालचाल जाना। 

सभी वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की होगी जांच-कलेक्टर

भोपाल के कलेक्टर अविनाश लवानिया ने इस घटना के संदर्भ में कहा कि क्लोरीन गैस रिसाव के मामले की जांच होगी। इस क्लोरीन गैस के रिसाव होने का कारण है की नोजल खराब हो गया था जिसके वजह से आधा सिलेंडर पानी बहा दिया गया है और आधा सिलेंडर को और पानी में डायल्यूट किया जा रहा है।

Viral Video