SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! अगले महीने इन खातों को बेचेगा बैंक, देखें लिस्ट

State Bank Of India: अगर आपका देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक SBI में खाता (SBI Customer) है, तो आपके लिए एक बड़ी खबर है। एसबीआई ने कहा कि वे जल्द ही खातों को बेचने जा रहे हैं। बैंक की ओर से लिस्ट जारी कर दी गई है कि किन खातों की बिक्री की जाएगी।

बैंक इकट्ठा करेगा 746 करोड़ रुपये

SBI से मिली जानकारी के मुताबिक आने वाले महीनों में बैंक कई Non Performing Assets (NPA) बेचेगा। इसके जरिए बैंक ने 746 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है। 

कौन से खाते शामिल हैं?

SBI इन NPA को नीलामी के जरिए बेचने जा रहा है। इसके लिए जारी किए गए टेंडर डॉक्यूमेंट में बैंक ने कहा कि इन संपत्तियों में सिंटेक्स BAPL का फर्जी लोन अकाउंट भी शामिल है।

इन खातों की नीलामी 31 अक्टूबर को होगी

हम आपको बता दें कि बैंक 31 अक्टूबर को 3 खातों की ई-नीलामी भी करेगा। इस सूची में, बैंक ने कहा कि वीवीएफ इंडिया लिमिटेड के खाते में 154.37 करोड़ रुपये, अशोक मैग्नेटिक्स लिमिटेड के 23.82 करोड़ रुपये और अग्रवाल पॉलीट्रेड के 15.03 करोड़ रुपये हैं।

BAPL खाते की नीलामी क्यों की जा रही है?

बैंक ने कहा कि बैंक ने ई-नीलामी करने का फैसला किया क्योंकि बीएपीएल का खाता फर्जी था। केवल संपत्ति पुनर्निर्माण एजेंसियों (ARC) को ई-नीलामी में भाग लेने के लिए कहा जाता है।

नीलामी 4 नवंबर को होगी

31 अक्टूबर के बाद बैंक 4 नवंबर को भी नीलामी करने जा रहा है। इसमें, यह NPA की बिक्री के लिए ARC और वित्तीय संस्थानों, NBFC से बोलियां आमंत्रित करेगा। इस नीलामी में बैंक बीएपीएल से 197.74 करोड़ रुपये, सूरत हजीरा NH6 टोलवे प्राइवेट लिमिटेड से 335.54 करोड़ रुपये और श्रीभावा पॉलीवेव्स प्राइवेट लिमिटेड से 20.20 करोड़ रुपये एकत्र करेगा।

Viral Video