Breaking News : मध्यप्रदेश में सिंगरौली के सरई सहित 4 नए नगर परिषद का गठन।

भोपाल।। शिवराज सरकार ने आगामी पंचायत और नगरीय निकाय चुनावों से पहले एक बड़ा फैसला किया है। मध्य प्रदेश में 4 नए  नगर परिषदों का गठन किया है, वहीं एक नगर पालिका की सीमा में वृद्धि की गई है।

मध्यप्रदेश में सिंगरौली के सरई सहित 4 नए नगर परिषद का गठन

स्थानीय लोगों के अनुरोध पर मुख्यमंत्री शिवराज के निर्देशन में 4 नए नगर परिषदों का गठन किया गया है।जिसमें अनूपपुर जिले में नगर परिषद बरगवां (अमलाई), सिंगरौली जिले में सरई और बरगवां, सागर जिले में कर्रापुर नगर परिषद का गठन किया गया है। ये चारों शहर अब नगर परिषद होंगे। वहीं सागर जिले की नगर पालिका परिषद गढ़ाकोटा की सीमा में वृद्धि की गई है। 

बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों की मांग पर शिवराज सरकार ने यह फैसला लिया है।  क्योंकि लंबे समय से इनके गठन की मांग उठ रही थी। जिसे अब सरकार ने पूरा कर दिया है। अब यह सभी क्षेत्र नगरीय निकायों के दायरे में आएंगे। 

इस नगर पालिका की सीमा में हुई वृद्धि

शिवराज सरकार में  मंत्री रहे गोपाल वर्गीज के गृहनगर गढ़ाकोटा नगर पालिका परिषद की सीमाएं बढ़ा दी गई हैं। गढ़ाकोटा सीमा पर कई नए गांव जोड़े गए हैं। गढ़कोटा में ग्राम पंचायत मगरधा और मगरधा गांव, भौरदहर गांव, ग्राम पंचायत मझगुआन, ग्राम पंचायत संजारा गांव रंगुआन, ग्राम पंचायत बसरी गांव और ग्राम पंचायत बरखेड़ा गौतम के हिनौता गांव शामिल हैं।