हिन्दी न्यूज

बंदूक-तलवार लेकर निहंगों ने थाने पर किया हमला, कई पुलिसकर्मी घायल

पंजाब में खालिस्तान समर्थक संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के बंदूक व तलवारों के साथ खालिस्तान समर्थकों ने किया थाने का घेराव, पुलिसकर्मियों से भी की मारपीट। दरअसल, पुलिस ने संगठन के प्रमुख अमृतपाल सिंह के करीबी तूफान सिंह को गिरफ्तार कर लिया, जिसके बाद हजारों की संख्या में आक्रोशित लोगों ने थाने को बंदूक, तलवार और लाठियां लेकर घेर लिया।

पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बैरिकेड लगाया तो वे उसे तोड़कर थाने में घुस गए। इस दौरान अमृतपाल के समर्थकों ने कुछ पुलिसकर्मियों की पिटाई भी की। भीड़ में शामिल लोगों ने कुछ वाहनों में भी तोड़फोड़ की। घटनास्थल पर हड़कंप मच गया है।

अमृतपाल ने इससे पहले अपने समर्थकों से गुरुवार सुबह 11 बजे अजनाला पहुंचने को कहा था। इसके बाद यहां भीड़ लग जाती है। स्थिति की गंभीरता को समझते हुए पुलिस भी हरकत में आ गई और अमृतपाल के समर्थकों के पहुंचने से पहले ही उन्हें उठाना शुरू कर दिया।  इसके बाद स्थिति और बिगड़ गई।

हंगामा सुनकर अमृतपाल भी अजनाला थाने पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने एसएसपी सतिंदर सिंह के साथ बैठक की। इसके बाद पुलिस को तूफान सिंह को छोड़ने के लिए एक घंटे का समय दिया गया। इस समय वह थाने के बाहर खड़ा था। अमृतपाल और उनके समर्थक इस बात पर अड़े हैं कि उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी रद्द की जाए और उनके साथ पकड़े गए दोनों को तत्काल रिहा किया जाए। अजनाला और उसके आसपास के इलाकों में तनाव व्याप्त है।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button