Bride : शादी से पहले लड़कियों को ऐसी ट्रेनिंग जो आपको भी रुला देगी !

Bride : भारत में शादी विवाह को लेकर कई तरह की अलग-अलग रीत-रिवाज के साथ निभाई जाती है। सभी धर्मो में कई प्रकार की अलग-अलग रीति-रिवाज से शादी की जाती है। ऐसी कई जाति हैं जिनमें आश्चर्यजनक की रीति-रिवाज निभाई जाती है।Bride Groom Viral Video,

आपको बता दें की हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार, शादी में दूल्हे दुल्हन को शादी के पहले हल्दी लगाई जाती है। यह परंपरा हिन्दुओं में शुरु से ही चली आ रही है। भारतीय परम्परागत शादी के बाद मायके से दुल्हन की विदाई हो जाती है और दुल्हन (Bride) अपने ससुराल चली जाती है। मायके में माता-पिता अपनी बेटी की विदाई के बाद भावुक हो जाते है।

लड़की को दुल्हन (Bride) बनने से पहले रोने की ट्रेनिंग ?

आप लोगों को बहुत ही आश्चर्यजनक बात बताने वाले हैं जिसे जानकर आप भी हैरान हो जायेंगे भारत में एक ऐसी जगह है जहां दुल्हन (Bride) को विदाई होने से पहले उनके मां-बाप द्वारा लड़की को कुछ अजीब सी ट्रेनिंग दी जाती है। बता दें की भारत में दुल्हन (Bride) को उनकी शादी के पहले रोने की ट्रेनिंग दी जाती है। जिसे जानकर आप ये सोच रहे होंगे की ये कौन-सी नई बात है, लेकिन यह सच्चाई है। आपको बता दें की दुल्हन (Bride)अपनी मेकअप की वजह से रो नहीं पाती है। दुल्हन अगर रोने लगी तो रोने से उनका सारा मेकअप उतर जाता है। विदाई दौरान दुल्हन (Bride) का रोना मानो तो समाज का एक हिस्सा ही बन चुका है। इसलिए उन्हें शादी से पहले विदाई की ट्रेनिंग लेने पर मजबूर कर दिया जाता है।

Viral Video