होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

BSNL ग्राहकों की बल्ले बल्ले, जल्द ही ग्राहकों को मिलने वाला है 4G स्पीड

BSNL 4G : बीएसएनएल ग्राहकों के लिए खुशखबरी, सालों का इंतजार खत्म हुआ, जी हां, बीएसएनएल आखिरकार वह तकनीक लेकर आया है जिसका ग्राहक लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। BSNL अब अपने ग्राहकों को 4G स्पीड देने जा रहा है। कंपनी ने कहा कि BSNL अगले कुछ महीनों में पूरे भारत में 4G सेवाएं शुरू करेगी। यानी अगर आप BSNL का सिम इस्तेमाल कर रहे हैं और धीमी स्पीड से परेशान थे तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। कंपनी ने कहा कि इसकी शुरुआत दिसंबर 2023 से पंजाब से छोटे पैमाने पर की जाएगी। इसके बाद जून 2024 से इसे पूरे भारत में लागू कर दिया जाएगा। कंपनी ने 200 जगहों पर इसका परीक्षण किया। अब इसे पंजाब में 3000 जगहों पर लागू किया जाएगा। इसके बाद कंपनी इसे धीरे-धीरे 15,000 जगहों तक ले जाना चाहती है।

5G पर भी काम किया जा रहा है

BSNL जहां 4G सेवाओं पर काम कर रहा है, वहीं 5G की भी योजना बनाई जा रही है। 5G लाने की तैयारियों को जून 2024 के बाद अंतिम रूप दिया जाएगा जब 4G उपलब्ध हो जाएगा। कंपनी के पास पहले से ही 5G के लिए स्पेक्ट्रम मौजूद है।

4G के लिए टीसीएस कर रही मदद

TCS BSNL की मदद कर रही है। इसके लिए TCS को BSNL से 19,000 करोड़ रुपये का ऑर्डर भी मिल चुका है। यह तकनीक ऐसी है कि इसे बिना किसी दिक्कत के 5G में बदला जा सकता है।

Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Live TV