जबलपुर की बुशरा ने दिल्ली में आयोजित रोप स्कीपिंग नेशनल प्रतियोगिता में जीता स्वर्ण

Jabalpur : जबलपुर की बेटी ने इंडोर रोप स्किपिंग प्रतियोगिता में डबल अंडर में स्वर्ण पदक जीता। इसके लिए उन्होंने महज तीन महीने की कड़ी मेहनत में यह लक्ष्य हासिल कर लिया। हाल ही में इस प्रतियोगिता का आयोजन दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में किया गया था।

फिट इंडिया मूवमेंट स्किपिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश को प्रसिद्धि दिलाने वाली लड़की बुशरा अंसारी है। बुशरा के पिता सादिक अंसारी ने बताया कि बुशरा ने महज तीन महीने के अभ्यास में यह उपलब्धि हासिल की है। बुशरा अंसारी अब इंटरनेशनल रोप स्किपिंग चैंपियनशिप की तैयारी कर रही हैं। ब्योहारबाग कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला की सातवीं कक्षा की छात्रा हैं।

इस सफलता से पहले, बुशरा ने दो अन्य शुरुआती चरणों में स्वर्ण पदक जीते। प्रारंभिक चरण में उन्होंने जिला स्तरीय प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त की, इसके बाद 26 सितंबर को भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

तालकटोरा, दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय रोप स्किपिंग प्रतियोगिता में 19 राज्यों के 900 छात्रों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में दिल्ली ने सबसे अधिक पुरस्कार जीते और मध्य प्रदेश दूसरे स्थान पर रहा। जबलपुर से आठ खिलाड़ियों ने जीते मेडल।

Viral Video