hindi newsबिज़नेस न्यूज़

Maruti Suzuki मारुति सुजुकी ने 4 और शहरों में वाहन सदस्यता सेवाएं शुरू की

नई दिल्ली।। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने सोमवार को कहा कि उसने अपनी वाहन सदस्यता सेवाओं का विस्तार चार और शहरों-जयपुर, इंदौर, मैंगलोर और मैसूर तक कर दिया है, जिससे कुल संख्या 19 शहरों तक पहुंच गई है।

कंपनी ने कहा कि उसने अपनी सदस्यता सेवा के लिए एक मार्केटप्लेस मॉडल भी लॉन्च किया है – मारुति सुजुकी सब्स्क्राइब – जो प्रतिस्पर्धी दरों पर कई भागीदारों के माध्यम से अनुकूलित कार सदस्यता उत्पादों की पेशकश करने के लिए एक एकीकृत मंच के रूप में काम करेगा।


पढिए : हेलमेट को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला,जानिए क्या ?


मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने ओरिक्स ऑटो इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड नाम के तीन सब्सक्रिप्शन पार्टनर्स के साथ साझेदारी की है। (ओरिक्स), एएलडी ऑटोमोटिव इंडिया (एएलडी ऑटोमोटिव), और माइल्स ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड (माइल्स) को इसकी सदस्यता सेवा के लिए प्रदान किया गया।

कंपनी ने एक नियामकीय फाइलिंग में कहा कि चार नए शहरों – जयपुर, इंदौर, मैंगलोर और मैसूर में ‘सब्सक्रिप्शन’ सेवाओं के विस्तार के साथ, ग्राहक अब 19 शहरों में मारुति सुजुकी सब्स्क्राइब सेवाओं का विकल्प चुन सकते हैं।


“कार सदस्यता भारतीय बाजार के लिए एक नई और आगामी अवधारणा है। हम ग्राहकों से सीख और प्रतिक्रिया के साथ अपने सदस्यता कार्यक्रम को नियमित रूप से अपग्रेड कर रहे हैं … हमारे नेटवर्क में चार नए शहरों को जोड़ने के साथ, हम और अधिक ग्राहकों की सेवा करने के लिए तत्पर हैं,”मार्केटप्लेस मॉडल ग्राहकों को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार विकल्पों में से चुनने के लिए अधिक विकल्प प्रदान करेगा। उन्होंने कहा कि इससे प्रतिस्पर्धी कीमतों की पेशकश के साथ-साथ प्रक्रिया की पारदर्शिता भी बढ़ेगी।

शशांक श्रीवास्तव, एमएसआई के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री)


क्या है Maruti Suzuki Subcribe प्लान 

Maruti-Suzuki-subscription

Maruti Suzuki Subcribe प्लान को पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया गया था। यह ग्राहक को कंपनी के वाहन की एक श्रृंखला – वैगनआर, स्विफ्ट, डिजायर, विटारा ब्रेज़ा, मारुति सुजुकी एरिना से अर्टिगा और नेक्सा से इग्निस, बलेनो, सियाज़, एस-क्रॉस और एक्सएल 6 से चुनने की अनुमति देता है। 

बिना खरीदे कई कार्यकाल के लिए ड्राइव करने के लिए एक सर्व-समावेशी निश्चित मासिक शुल्क का भुगतान करके वाहन ले सकते हैं।

इस मासिक भुगतान में वाहन उपयोग शुल्क, पंजीकरण शुल्क, रखरखाव, बीमा और वाहन उपयोग से संबंधित अन्य सामान्य सेवाएं शामिल हैं।

ग्राहकों के पास या तो नई कार में स्विच करने या कार्यकाल पूरा होने पर सब्स्क्राइब्ड कार खरीदने के विकल्प का लाभ उठाने का विकल्प होता है। दूसरी ओर, ग्राहक किसी भी समय सब्सक्रिप्शन को फोरक्लोज़ भी कर सकता है।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज़ डेस्क,

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button