hindi newsबिज़नेस न्यूज़

NTPC बिजली की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए तैयार है।

NTPC बिजली की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए तैयार है।सार्वजनिक क्षेत्र की बिजली कंपनी एनटीपीसी ने सोमवार को कहा कि उसने बिजली की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कमर कस ली है। पिछले साल की तुलना में बिजली उत्पादन में 23 प्रतिशत की वृद्धि की है।

बयान में कहा गया है कि देश में बिजली की मांग में भारी वृद्धि हुई है।एनटीपीसी NTPC ग्रिड की आवश्यकता के अनुसार मांग को पूरा करने के लिए सभी प्रयास कर रही है।


Also Read – प्रभारी मंत्री ने किया NTPC ताप विद्युत परियोजना के परिसर मे पौधारोपण


कोयला नीति के तहत एनटीपीसी उन स्टेशनों पर कोयले की व्यवस्था कर रही है, जहां कम स्टॉक है।इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि वह महत्वपूर्ण स्टेशनों पर कोयले की आपूर्ति बढ़ाने और जहां भी आवश्यक हो, रेल रेक को भेजने के लिए कोल इंडिया और रेलवे के साथ लगातार समन्वय कर रही है।एनटीपीसी अपने सभी कैप्टिव खानों से कोयला उत्पादन बढ़ा रही है।

एनटीपीसी ने बताया कि दारलीपल्ली यूनिट 2 (800 मेगावाट) को चालू कर दिया गया था।और इस इकाई का वाणिज्यिक संचालन एक सितंबर 2021 से चालू हो जाएगा।

न्यूज़ डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button