GOOGL NEWS
बिज़नेस न्यूज़

दीपावली से पहले कर्ज में डूबी एयर इंडिया को TATA को सौंपने की तैयारी!

दीपावली से पहले TATA की हो जाएगी एयर इंडिया! दरअसल,सरकार अगले 10 दिनों के भीतर कर्ज में डूबी सार्वजनिक क्षेत्र की एयरलाइन एयर इंडिया को TATA टाटा समूह को सौंपने के लिए तैयार है। ऐसा इसलिए है क्योंकि सरकार को इसे चलाने के लिए रोजाना 20 करोड़ रुपये का नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसलिए सरकार चाहती है कि टाटा समूह को ट्रांसफर की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी की जाए।

एयर इंडिया के कर्मचारियों ने 2 नवंबर से हड़ताल पर जाने की दी धमकी दी

कंपनी के कर्मचारी संघ ने एयर इंडिया की नीलामी के बाद हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। इसी वजह से कंपनी ने एयर इंडिया के कर्मचारियों को आवंटित मकान 6 महीने के भीतर खाली करने का आदेश जारी किया है। इससे एयर इंडिया के कर्मचारियों में खासा रोष है। एयर इंडिया कर्मचारी संघ ने मुंबई के श्रम आयुक्त को 2 नवंबर से हड़ताल पर जाने की सूचना दी है।


financial fraud : सस्ते लोन देने वाली गैर-वित्तीय संस्थाओं से रहे सावधान !


एयर इंडिया को वर्तमान में एक दिन में 20 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि TATA टाटा समूह ने एयर इंडिया को 18,000 करोड़ रुपये में खरीदने की बोली जीती है। सेंट्रल सिविल एविएशन एंड एयरलाइंस के प्रबंध निदेशक राजीव बंसल ने गुरुवार को कहा कि एयर इंडिया के लिए निवेश प्रक्रिया अगले 10 दिनों के भीतर पूरी की जा सकती है। उन्होंने एक आदेश में कहा कि एयरलाइंस के पुन: रोजगार की प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में है और टाटा समूह को पहले ही एक पत्र भेजा जा चुका है। इससे पहले, सरकार के निजीकरण कार्यक्रम को चलाने वाले निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग के सचिव तुहिन कांत पांडे ने कहा कि एयर इंडिया को वर्तमान में एक दिन में 20 करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है।


Tata की सबसे सस्ती mini SUV Punch, मात्र 21,000 रु में करें बुक !

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button