LPG Cylinder मिल रहा मात्र 369 रुपए मे तुरंत करे ख़रीदारी

LPG Cylinder Price Today: पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ पूरे देश में रसोई गैस सिलेंडर के दाम आसमान छू रहे हैं, जिससे लोग बेहद निराश हैं। कुछ दिन पहले सरकार ने गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए थे और आम लोगों की जेब को आर्थिक झटका दिया था। इस बीच गैस सिलेंडर खरीदने वालों के लिए राहत भरी खबर है। एक बार जब गैस सिलेंडर की कीमतों में भारी गिरावट आती है, तो आप इसका आसानी से लाभ उठा सकते हैं। अगर आप शॉपिंग के शौकीन हैं तो यह खबर आपको खुश करने वाली है।

जानिए 5 किलो के सिलेंडर की कीमत

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक गैस सिलेंडर की कीमत एक बूंद के बाद 1003 रुपये हो गई है। इस सिलेंडर के वजन की बात करें तो यह 14.2 किलो है। वहीं राहत की बात यह है कि बाजार में 369 रुपये में एक एलपीजी सिलेंडर भी है, जिसे आप आराम से खरीद सकते हैं और अपना कारोबार चला सकते हैं। इस 350 रुपये के गैस सिलेंडर के लिए किसी प्री-बुकिंग या एड्रेस प्रूफ की जरूरत नहीं है।

गैस कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन फिलहाल ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 5, 10, 14.2, 19 और 47.5 किलोग्राम के इन गैस सिलेंडरों की बिक्री करती है। इनमें से 5, 10 और 14.2 किलो के गैस सिलेंडर घरेलू उपयोग के लिए हैं और 19 और 47.5 किलो के गैस सिलेंडर व्यावसायिक उपयोग के लिए हैं।

इससे पहले, प्रधान मंत्री मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना से जुड़े 9 करोड़ से अधिक उपभोक्ताओं को प्रति सिलेंडर 200 रुपये की सब्सिडी की घोषणा की थी। यह सब्सिडी प्रति वर्ष 12 सिलेंडर तक उपलब्ध है।

जानिए सिलेंडर की कीमत

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि देश भर में इस समय घरेलू गैस 800 रुपये से 900 रुपये के बीच दर्ज की जा रही है। इस महीने मई में घरेलू गैस सिलेंडर (14.2 किलो सिलेंडर) की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। इसके बाद घरेलू सिलेंडर के दाम में 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा हुआ। इसलिए, यदि आपका गैस कनेक्शन उज्ज्वला योजना से जुड़ा है, तो आप इस प्रस्ताव का लाभ उठा सकते हैं।

Viral Video