होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

कोल इंडिया के कर्मचारियों को इस नवरात्रि में 85 हजार रुपये का बोनस

Coal India Employees Bonus : दशहरा/दिवाली पर कोल इंडिया और उसकी सहायक कंपनियों ने अपने कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए बड़ा तोहफा दिया है। जिससे आपको बता दें की कंपनी द्वारा कर्मचारियों को बोनस देने की घोषणा की गई है। उन कर्मचारियों को इस साल उन्हें 85 हजार रुपये का बोनस मिलेगा। इसका भुगतान 21 अक्टूबर या उससे पहले करने  का आदेश पहले ही जारी किया जा चूका है। इस बोनस का भुगतान कर्मचारियों को आज ही यानी 19 अक्टूबर से ही शुरू हो सकता है।

बोनस के लिए प्रबंधन ने जारी की शर्ते

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक अगर बोनस भुगतान के लिए जारी आदेश पर गौर करें तो प्रबंधन ने इसके लिए कई शर्तें लगा रखी हैं। जिससे कई कर्मियों को बोनस नहीं मिलेगा। यह आदेश आवश्यक कार्रवाई करने हेतु सक्षम प्राधिकारी के अनुमोदन से जारी किया गया है।

बोनस भुगतान के लिए जारी आदेश में क्या हैं शर्तें ?

  • वर्ष 2022-23 के दौरान कम से कम 30 कार्य दिवस काम करने वाले कर्मचारी आनुपातिक आधार पर बोनस के भुगतान के लिए पात्र होंगे।
  • धोखाधड़ी, दंगा या हिंसक व्यवहार, चोरी, दुरुपयोग या कंपनी की संपत्ति की बर्बरता के लिए बर्खास्त किए गए कर्मचारियों को इसका भुगतान नहीं किया जाएगा।
  • वर्ष के दौरान प्रशिक्षु अधिनियम 1961 के तहत समेकित स्‍टाइपेंड पाने वाले प्रशिक्षु बोनस के भुगतान के लिए पात्र नहीं होंगे।
  • वे अन्य शर्तों की पूर्ति के अधीन, आनुपातिक आधार पर नियमित वेतनमान में नियुक्ति की तारीख से बोनस के हकदार होंगे।
  • VRS, सेवानिवृत्ति, सेवा में मृत्यु, इस्तीफा और ऊपर निर्धारित अन्य शर्तों को पूरा करने वाले आनुपातिक आधार पर उपरोक्त भुगतान के लिए पात्र होंगे।
Live TV