भ्रष्टाचार

सिंगरौली में सौर ऊर्जा परियोजना के लिए घुस मांगने वाला इंजीनियर पकड़ाया।

  • सिंगरौली में सौर ऊर्जा परियोजना के लिए घुस मांगने वाला इंजीनियर पकड़ाया।

भोपाल के लोकायुक्त पुलिस ने बुधवार को एक अधीक्षण अभियंता superintendent engineer को एक लाख रुपये लेते रंगेहाथ पकड़ा।सतपुड़ा भवन स्थित ऊर्जा विभाग विद्युत सुरक्षा प्रकोष्ठ में पदस्थ अधिकारी एपीएस जादौन APS Jadon ने सिंगरौली में सौर ऊर्जा परियोजना के लिए लाइसेंस जारी करने के लिए राशि की मांग की थी। 

क्या है पूरा मामला

एसपी लोकायुक्त मनु व्यास ने बताया कि गुड़गांव निवासी अस्मिता पाठक, दर्श रिन्यूवल प्राइवेट लिमिटेड की ऊर्जा सलाहकार, ने एसई के खिलाफ शिकायत के साथ लोकायुक्त से संपर्क किया था। कंपनी ने सिंगरौली में 25 मेगावॉट का सोलर प्रोजेक्ट लगाने की योजना बनाई है। कंपनी ने बिजली विभाग से चार्जिंग और बिजली ठेकेदारी के लिए लाइसेंस मांगा था। जब सलाहकार ने जादोन से संपर्क किया, तो अधिकारी ने लाइसेंस को मंजूरी देने के लिए रिश्वत के रूप में 15 लाख रुपये की मांग की। अस्मिता ने जादोन से रिश्वत की रकम कम करने का अनुरोध किया।

कैसे पकड़ाया भ्रष्ट इंजीनियर

अस्मिता की शिकायत के बाद डीएसपी सलिल शर्मा और सूर्यकांत अवस्थी के नेतृत्व में एक टीम ने ‘भ्रष्ट’ अधिकारी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया।

जादोन ने अस्मिता को बुधवार को टोकन राशि के रूप में 1 लाख रुपये सौंपने को कहा। अस्मिता जब सतपुड़ा भवन, जादोन पहुंची, तो उसे पार्किंग में चलने के लिए कहा। जब वे नियत स्थान पर पहुँचे, तो जादोन ने एक खड़ी कार की ओर इशारा किया और उसे सीट पर पैसे रखने और जाने के लिए कहा।थोड़ी देर बाद पास में टहल रहे जादोन अपनी कार के पास आए और अंदर पहुंचते ही लोकायुक्त की टीम ने नकद राशि के साथ उन्हें पकड़ लिया। 

डीएसपी अवस्थी ने बताया कि एसई की गिरफ्तारी के बाद उनके कार्यालय में छापेमारी की गयी।अधिकारी अधिकारी के पास लंबित सभी फाइलों की जांच करेंगे।


Also Read मध्यप्रदेश में सार्वजनिक स्थलों पर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट बन सकता है प्रवेश का आधार

साड़ी पहन कर रेस्तरां में प्रवेश वर्जित है ? क्योंकि साड़ी smart outfit नहीं !

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button