देश का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, 50MP कैमरा के साथ 3 नवम्बर को होगा लॉंच

Lava Blaze 5G: लावा ने पिछले महीने आयोजित इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2022 इवेंट में अपने नए हैंडसेट Lava Blaze 5G की घोषणा की। कंपनी ने उस समय दावा किया था कि यह भारत में सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन होगा। हालांकि, कंपनी ने अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। अब लावा ने पुष्टि की है कि फोन 3 नवंबर को अमेज़न इंडिया पर लॉन्च होगा। Lava Blaze 5G ड्यू ड्रॉप स्टाइल नॉच के साथ आता है। कंपनी फोन में 7 जीबी तक (3 जीबी वर्चुअल) रैम दे रही है। साथ ही आपको इसमें दमदार प्रोसेसर और डिस्प्ले मिलता है। आइए विवरण में चलते हैं।

Lava Blaze 5G के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

फोन में कंपनी 6.5 इंच का एचडी+ एलसीडी पैनल दे रही है जिसका रिजॉल्यूशन 1600×720 पिक्सल है। इसमें 2.5डी कर्व्ड डिस्प्ले है, जो 90Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। लावा का यह फोन 4 जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया जाएगा। खास बात यह है कि कंपनी इस पर 3 जीबी की वर्चुअल रैम भी देने वाली है। इसके साथ ही इस फोन की टोटल रैम 7 जीबी हो जाती है।

Read Also-Solar Gas Stove: इस सोलर स्टोव पर बनाए खाना, एलपीजी गैस की नहीं पड़ेगी जरूरत

फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ पीछे की तरफ तीन कैमरे हैं। इसमें गहराई वाला 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और मैक्रो कैमरा शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए आपको इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। कंपनी फोन को पावर देने के लिए 5000mAh की बैटरी पैक करने जा रही है। यह बैटरी कितने वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी जारी नहीं की गई है।

फोन साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएगा। कनेक्टिविटी के लिए इसमें यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, मल्टीपल 5जी बैंड सपोर्ट, 4जी वीओएलटीई, डुअल बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ 5.1 जैसे विकल्प मिलेंगे। खबरों के मुताबिक फोन की कीमत 10 हजार रुपये के आसपास हो सकती है।


Read Also-Electric Bed Warmer: यह बेडशीट कुछ ही मिनटो मे बिस्तर को कर देगी गर्म

Read Also-ये पाँच Apps चुरा रही है आपके मोबाइल से डाटा, जल्द से करे डिलीट

Read Also-Google जल्द ही मार्केट मे लॉंच करेगी सबसे तेज़ स्मार्टफोन !

Read Also-Generator : यह जनरेटर मुफ्त मे बनाएगा बिजली, कीमत है मात्र 4 हजार रुपये


 

Viral Video