मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर मध्यप्रदेश में डकैतों का सफाया

MP News: एक समय मे मध्य प्रदेश के चंबल क्षेत्र में डकैत हुआ करते थे, लेकिन अब सब क्लियर हो गया। चंबल क्षेत्र में अटल प्रोग्रेस-वे बनाया जा रहा है। इसके दोनों ओर औद्योगिक क्लस्टर बनाए जाएंगे। नर्मदा एक्सप्रेसवे राज्य के मध्य से होकर गुजरेगा, जिससे की औद्योगिक समूहों और टाउनशिप का विकास होगा।।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को मुंबई में एक राउंड टेबल बैठक में फार्मा एंड मेडिकल डिवाइसेस मैन्यूफैक्चरर्स के साथ बातचीत की। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के फार्मास्युटिकल सेक्टर ने न केवल देश में बल्कि विदेशों में भी कोविड की कठिन परिस्थितियों में लोगों की मदद की है। मध्यप्रदेश मानवता की ओर इस महत्वपूर्ण कदम से प्रेरित है कि हमें फार्मा सेक्टर पर ध्यान देना चाहिए। किसी क्षेत्र को समान सुविधाएं प्रदान करना औद्योगिक क्षेत्र को लाभ पहुंचाने से बेहतर होगा। मध्यप्रदेश इस दिशा में सक्रिय होगा।

मुख्यमंत्री के आदेश पर कुछ दिन बाद डकैत गुड्डा गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया गया

ग्वालियर के भंवरपुरा थाना क्षेत्र के घाटीगांव जंगल में पुलिस मुठभेड़ में 60 हजार रुपये के इनामी गुड्डा गुर्जर को पकड़ा गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ दिन पहले मध्य प्रदेश से डकैतों के खात्मे के आदेश दिए थे। उसके बाद ग्वालियर पुलिस ने डकैतों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी।

गुरुवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में डकैत गुड्डा गुर्जर घायल हो गया। उसके पैर में चोट आई है। गुड्डा गुर्जर को बुधवार-गुरुवार की देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया। गुड्डा गुर्जर के खिलाफ ग्वालियर, मुरैना और शिवपुरी जिलों में हत्या से जुड़े तीन मामलों सहित 31 मामले दर्ज हैं।

मुठभेड़ के दौरान डकैत और उसके गिरोह के सदस्यों ने पुलिस पर 40 राउंड फायरिंग की और जवाब मे पुलिस ने 25 राउंड फायरिंग की। लुटेरे के पास से 315 बोर की राइफल बरामद हुई है। ग्वालियर व मुरैना पुलिस ने उसके सिर पर 30 हजार रुपये का इनाम रखा है। ग्वालियर के पुलिस अधिकारियों ने कहा कि गुर्जर की गिरफ्तारी मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह द्वारा पुलिस को उसके आतंक और जबरन वसूली गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश के कुछ दिनों बाद हुई है।

Viral Video