होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

Desi Jugaad : इस देसी जुगाड़ से होगी किसानों की छप्परफाड़ कमाई, देखें देसी जुगाड़

Desi Jugaad :  जैसे-जैसे आधुनिक युग आ रहा है वैसे-वैसे काम के भी पैटर्न बदल रहे हैं। एक समय था जब खेतों की जुताई बैलों से की जाती थी, उस समय किसानों को कठिनाइयों के साथ-साथ किसानों को अधिक समय भी लगता था। वहीं आधुनिक युग के साथ-साथ सुविधाएं भी बढ़ती गईं, तो ट्रैक्टर और हल का जमाना आ गया है जहां किसानों को कम समय में अधिक मुनाफा मिलता है।

इस युगाद में जुगाड़ के दम पर कई बड़ी-बड़ी चीजें बड़ी आसानी से बन जाती हैं, जो वैज्ञानिकों को भी हैरान करने लगती है। भारत में जुगाड़ खूब कमाल कर रहा है, ऐसा ही एक देसी जुगाड़ इंटरनेट पर छाया हुआ है। आपको बता दें की सोशल मिडिया पर एक देशी जुगाड़ का विडिओ अपलोड किया गया है, जिसके 3 वर्षों में 3 मिलियन से अधिक बार देखा गया है।

युवक ने अपने वीडियो में जानकारी देते हुए कहा, कम लागत में एक बेहतरीन तरीका अपनाया जा सकता है, इस वीडियो में युवक एक किसान के साथ मोटरसाइकिल पर बैठकर खेत की जुताई करते हुए नजर आ रहा है। जिसमें वह कहता है सिर्फ निवेश के जरिए यह पूरा रथ तैयार किया गया है, जिससे उनका पैसों के साथ-साथ समय भी बचता है।

News Desk

News Desk

URJANCHAL TIGER  दैनिक समाचार पोर्टल और मासिक पत्रिका,  वर्तमान मामलों और मीडिया विश्लेषण का एक मंच है। हम स्वतंत्रता और पारदर्शिता को महत्व देते हैं और मानते हैं कि दोनों, लोकतंत्र और स्वस्थ समाज के अभिन्न अंग हैं। यह समाचार मीडिया पर भी लागू होता है, जिसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में जाना जाता है।

Live TV