Dhanteras Gift : मध्य प्रदेश में धनतेरस के दिन 4 लाख 51 हजार परिवार को मिला अपना घर।

Dhanteras Gift : मध्य प्रदेश में आज धनतेरस के दिन 4 लाख 51 हजार परिवार अपने नये घरों में प्रवेश कर त्यौहार मना रहें हैं। दरअसल, प्रधानमंत्री रेन्द्र मोदी ने धनतेरस के अवसर पर प्रधानमंत्री आवास योजना में मध्यप्रदेश के 4 लाख 51 हजार हितग्राहियों को वर्चुअली गृह-प्रवेश कराया।

मध्य प्रदेश में धनतेरस के दिन 4 लाख 51 हजार परिवार को मिला अपना घर।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि पहले वे ही धनतेरस मना पाते थे, जिनके पास धन होता था। आज मध्यप्रदेश के 4 लाख 51 हजार परिवार अपने नये घरों में प्रवेश कर धनतेरस मना रहे हैं। बहनें अपने घर की मालकिन बनी हैं। अपने नये घरों से उन्हें सपनों को सच करने की नई ताकत मिली है। यह दिन उनके लिये केवल गृह-प्रवेश का ही नहीं, बल्कि नई खुशियाँ, नये संकल्प, नये सपने, नई उमंग और नया भाग्य लेकर आया है। Confirm Train Ticket : Diwali और Chhath पर कन्फर्म टिकट पाने का यह है देसी जुगाड़ ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( फ़ाइल फ़ोटो )

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास देश में सामाजिक एवं आर्थिक बदलाव का माध्यम बन रहे हैं। यह केवल घर नहीं, सम्पूर्ण घर हैं। इन घरों में शौचालय, गैस, बिजली कनेक्शन सहित नल जैसी मूलभूत सुविधाएँ हैं। साथ ही शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ भी इन हितग्राहियों को दिया जा रहा है।

Viral Video