PhonePe : फोनपे से घर बैठे कमाए 500 रुपये, जानिए तरीका

PhonePe से पैसे कमाए जा सकते है शायद ही मेरे इस बात पर आपको यकीन हो। लेकिन यह सोलह आने सच है।आज हम इस आर्टिक्ल के जरिये बताएँगे PhonePe से 500 रुपये तक की कमाई कैसे कर सकते है?


मौजूदा वक्त मे सभी काम डिजिटल के माध्यम से किया जाता है। आज लगभग हर वह व्यक्ति जिसके पास स्मार्टफोन है वो अपने ज़्यादातर पेमेंट ट्रांजेक्शन ऑनलाइन ही करता है। इस ऑनलाइन ट्रांजेक्शन के लिए ज्यादातर लोग PhonePe का ही इस्तेमाल करते है। यदि आप भी ऑनलाइन पेमेंट के लिए PhonePe का उपयोग करते है तो आप घर बैठे ही अपना पॉकेट खर्च निकाल सकते है।

PhonePe से घर बैठे कमाए 500 रुपये, जानिए तरीका

PhonePe से पैसे कमाने का तरीका (How to Earn Money from PhonePe)

  • अगर आप Online Payment के लिए PhonePe का इस्तेमाल नही करते है तो आप इसे अभी Play store से Download कर सकते है।
  • Google Play store पर जाकर आप सर्च बॉक्स मे PhonePe सर्च करने पर आपको सबसे पहला App PhonePe आएगा।
  • जिस पर क्लिक करने के बाद आपको Install का ऑप्शन दिखेगा।
  • उस पर आप click करे और इस तरह आपके मोबाइल मे PhonePe Install हो जाएगा।

PhonePe का इस्तेमाल हम सिर्फ ऑनलाइन पेमेंट के लिए ही नहीं करते है इसका इस्तेमाल हम Mobile Recharge, DTH Recharge, Electricity Bill Pay, Ticket Book, Online Shopping, Credit Card Bill, Insurance सहित विभिन्न सुविधाए होती है जिसका इस्तेमाल हम कर सकते है।

अगर आप PhonePe से बिजली का बिल या पेट्रोल डीजल का भुगतान करने पर आपको Cashback मिलता है। इसके अलावा आपको PhonePe पर बहुत से Offer भी आते रहते है जिनसे आप Cashback प्राप्त कर सकते है।

PhonePe से घर बैठे कमाए 500 रुपये, जानिए तरीका

Phone Pe को आप अपने दोस्तो को शेयर करके भी  पैसे कमा सकते है PhonePe से आप Refer & Earn offer के जरिये 500 रुपये कमा सकते है। इसके आपको अपने PhonePe का Referral Code अपने दोस्त करीबी को भेजना होगा। इसको शेयर करने के लिए आप Whatsapp, Telegram, E-mail, Facebook या अन्य किसी सोशल नेटवर्क का भी इस्तेमाल कर सकते है। इसके बाद अगर आपका दोस्त आपके referral code का इस्तेमाल करके UPI के माध्यम से कोई भी ट्रांजेक्शन करता है तो आपको 100 रुपए Cashback के रूप मे मिलता है। इस तरह आप अपने 5 दोस्तों को Referral करके 500 रुपये तक कमा सकते है।

स्टेप्स (Steps)

  • सबसे पहले फोन पे ऐप को ओपन करना है ।
  • इसके बाद होम पेज पर Refer and Earn पर क्लिक करना है ।
  • इसके बाद अपने फ्रेंड को व्हाट्सएप या ईमेल के माध्यम से रेफलर लिंक भेज देना है ।
  • इसके बाद आपका फ्रेंड फोन पे को अपने फोन में इंस्टॉल कर लेगा । और वह कोई भी यूपीआई से ट्रांजेक्शन करेगा तो तुरंत आपको 100 रुपए का कैशबैक मिल जाएगा ।
  • यदि वह ट्रांजेक्शन नहीं करता है , तो आप उसके पास लगभग 200 रुपए भेज दीजिए । वह आपको वापस ₹ 200 भेज देगा । ऐसा करने से भी आपको 100 रुपए का कैशबैक मिल जाएगा ।
Viral Video