Personal financeबिज़नेस न्यूज़

घर बैठे ATM से करे मोटी कमाई, बस करना होगा ये काम !

ATM Machine Installation: कोविड के बाद कई लोगों की परिस्थितियों में बदलाव आया है। किसी की नौकरी चली गई है तो कोई नौकरी पाने के लिए संघर्ष कर रहा है। कोविड के बाद वर्क फ्रॉम होम कल्चर भी आ गया है। घर बैठे बिजनेस करना भी आसान हो गया है। अगर आप भी घर बैठे मोटी कमाई करना चाहते हैं तो आपके लिए एक अच्छा मौका है। एसबीआई और कई निजी बैंक आपको यह सुविधा दे सकते हैं। अगर आपके पास अपनी जमीन है तो आप घर पर एटीएम मशीन लगा सकते हैं और हर महीने मोटी कमाई कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको कुछ जरूरी शर्तें पूरी करनी होंगी।

प्रक्रिया क्या है?

एटीएम स्थापित करने के लिए आपको सबसे पहले बैंक की शाखा में जाना होगा और वहां पूरी जानकारी प्राप्त करनी होगी। यदि आप उन शर्तों को पूरा नहीं करते हैं या उन्हें पूरा करने में असमर्थ हैं, तो आप एटीएम स्थापित नहीं कर सकते। आप शर्तों को पूरा करने के बाद आवेदन कर सकते हैं। आपके आवेदन के बाद, बैंक सत्यापन करता है। सत्यापन प्रक्रिया पूरी होने के बाद, आपके स्थान पर एक एटीएम स्थापित किया जाएगा।

क्या आवश्यकता होगी

  • आपके पास 50-80 वर्ग फीट जगह होनी चाहिए।
  • परिसर वाणिज्यिक होना चाहिए, आवासीय नहीं।
  • आवेदन करने से पहले यह देख लें कि उस स्थान के पास बैंक का एटीएम है या नहीं।
  • जगह भूतल पर होनी चाहिए और दिखाई देनी चाहिए।
  • एटीएम में कंक्रीट की छत होनी चाहिए।
  • वी-सैट को स्थापित करने के लिए सोसायटी या प्राधिकरण से एनओसी की आवश्यकता होगी।
  • 24 घंटे बिजली की आपूर्ति होनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button
होली मे रहेगा बरकरार चेहरे का निखार Gold Ring के ये डिज़ाइन बनाए आपको स्टाइलिश ! MC Stan : जानिए कौन हैं एमसी स्टेन देश का पहला आश्चर्य ! लड़की से लड़का बना…अब मां बनने वाली है…… Engagement Ring Designs सगाई की अंगूठी जो आपके खास दिन को बना दे और भी खास। Women’s Office Dress : वर्किंग वुमन के लिए स्टाइलिश और कम्फर्टेबल ड्रेस। Bageshwar Dham: धीरेंद्र शास्त्री के चमत्कारों से जुड़े विवाद की कहानी पराठों के है शौकीन, तो दिल्ली के “परांठे वाली गली” जरूर जाएं ! Christmas : क्रिसमस पर कम खर्च में करें इन जगहों की करें सैर। पौधे लगाएं मच्छर भगाए । Keep mosquitoes away from your home
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!