होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

Education Loan : सरकार दे रही बिना गारंटी के एजुकेशन लोन, जल्द करें आवेदन

Education Loan : सरकार विद्यार्थियों की अच्छी शिक्षा-दीक्षा के प्रयास में लगी हुई है। जहां झारखण्ड के सीएम चंपई सोरेन ने शुक्रवार को कहा की आज एक और वादा पूरा हुआ। आज विद्यार्थियों के उच्चतर शिक्षा में सहयोग के लिए गुरुजी स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना का शुभारंभ किया गया।

Education Loan : सरकार दे रही बिना गारंटी के एजुकेशन लोन, जल्द करें आवेदन

बिना गारंटी के 15 लाख तक का Education Loan

जिससे अब छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा के लिए आसानी से 15 लाख तक का लोन आसानी से मिल जायेगा। यह लोन 15 सालों में वापस किया जा सकेगा। इसके लिए छात्रों या उनके अभिभावकों को कोई जमानत या गारंटी नहीं देनी पड़ेगी।

Education Loan से शिक्षा में आयेगा बदलाव

उन्होंने कहा हमारा मानना है कि शिक्षा से समाज में बदलाव आयेगा। इसलिए हमारी सरकार ने हर जिले में अत्याधुनिक सीएम स्कूल ऑफ एक्सीलेंस खोला, छात्रवृत्ति में वृद्धि की गई, बेटियों को सावित्री बाई फुले किशोरी समृद्धि योजना से जोड़ा गया, तकनीकी शिक्षा हेतु मानकी मुंडा छात्रवृत्ति शुरू की गई तथा गरीब परिवारों से ताल्लुक रखने वाले छात्रों को मरांग गोमके जयपाल सिंह मुंडा पारदेशीय छात्रवृत्ति देकर विदेशों में उच्च शिक्षा के लिए भेजा गया। यह भी कहा की आप सभी के सहयोग से शिक्षा के जरिये झारखंड की अगली पीढ़ी के जीवन स्तर में बदलाव लाने की यह मुहिम जारी रहेगी।

यह भी पढ़े : Ishan Kishan को JSCA ने टीम से किया बाहर, खिलाड़ियों की लिस्ट जारी

Live TV