हिन्दी न्यूज

ADMISSION : मध्यप्रदेश के कॉलेजों में इन छात्रों को नहीं मिलेगा दाखिला !

ADMISSION : मध्यप्रदेश के कॉलेजों में इन छात्रों को नहीं मिलेगा दाखिला !

मध्य प्रदेश के शिक्षा संस्थानों में 1 अगस्त से एडमिशन ADMISSION की प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद की जा रही है। प्रदेश में लगभग 1.17 मिलियन छात्र है। जोकि 1405 कॉलेजों में एडमिशन के लिए आवेदन करेंगे। पर अब इन छात्रों को एडमिशन के लिए एक घोषणा पत्र दिखाना होगा ।


पढिए : WEIGHT LOSS: इन नेचुरल तरीकों से घटाएं अपना वज़न !


दरअसल मध्य प्रदेश शिक्षा विभाग ने प्रदेश में एडमिशन ADMISSION के लिए नए नियम लागू किए हैं। इस नियम के अनुसार प्रदेश के कॉलेजों और विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने वाले छात्रों को एक घोषणा पत्र दिखाना होगा।

जिसमें लिखित तौर पर स्पष्ट होगा कि उनके खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं है। सभी कॉलेजों को यह नियम लागू करने के आदेश दिए गए हैं।

ADMISSION
ADMISSION

इस आदेश में साफ कहा गया है कि कॉलेज प्रशासन एडमिशन ADMISSION देते समय प्रत्येक छात्र से एक अंडरटेकिंग ले, कि वह भारत के किसी भी राज्य में किसी भी आपराधिक आरोप का सामना तो नहीं कर रहा है।

वहीं जिन छात्रों पर पिछले शैक्षणिक सत्र में कॉलेज प्रशासन के साथ दुर्व्यवहार एवं कॉलेज की संपत्ति के साथ तोड़फोड़ का आरोप है, उन्हें भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

इसके साथ यह भी कहा गया है कि, यदि ऐसे छात्रों के व्यवहार में कोई सुधार नहीं आता तो, प्रिंसिपल ऐसे छात्रों को प्रवेश देने के लिए अधिकृत नहीं है।


पढिए : भारत के बेहतरीन TRAIN ROUTE, मंज़िल से भी ज्यादा खूबसूरत रास्ते !


 

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Back to top button