Elon Musk : Twitter के इन तीन फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए देने होंगे पैसे!

Elon Musk ने ट्विटर संभालने के कुछ दिनों के भीतर ही कुछ बड़े फैसले लिए हैं. शीर्ष अधिकारियों को बर्खास्त करने के बाद, मस्क ने अब हजारों ट्विटर कर्मचारियों को निकाल दिया है और कुछ इंजीनियरों को उन नए बदलावों के लिए ओवरटाइम काम करने के लिए कहा है जो वह करने की योजना बना रहे हैं। कहा जा रहा है कि, मस्क कथित तौर पर ट्विटर उपयोगकर्ताओं को तीन प्रमुख और मूलभूत सुविधाओं के लिए चार्ज करने की योजना बना रहा है। यहां आपको जानने की जरूरत है।

Elon Musk ने Twitter के इस तीन फीचर्स के लेगा पैसा

पहला: Elon Musk कथित तौर पर डायरेक्ट मैसेज (DM) को एक Paid Feature बनाने के बारे में सलाहकारों के साथ बातचीत कर रहे हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर को उपयोगकर्ताओं को हाई-प्रोफाइल यूजर्स को निजी संदेश भेजने के लिए भुगतान करने की आवश्यकता होती है। यह जानकारी मामले से परिचित दो लोगों से मिली है जिन्होंने कथित तौर पर आंतरिक दस्तावेजों की समीक्षा की है। इस बिंदु पर, यह स्पष्ट नहीं है कि “हाई-प्रोफाइल उपयोगकर्ता” श्रेणी में कौन आता है।


ये भी पढे-

Road Accident: ट्रक और ऑटो की आमने-सामने की टक्कर में 7 महिलाओं की दर्दनाक मौत, दो की हालत नाजुक

यह Heating AC मिनटों में पूरे घर को गर्म कर देगा, कीमत है मात्र 6700 रुपये

IPhone 14 पर अब तक की सबसे बड़ी छूट, जाने आईफोन 14 की विशेषताएं

Philips ने मार्केट मे लॉंच किया सबसे छोटा Portable Bluetooth Speaker !


दूसरा: Elon Musk ने ट्विटर पर पुष्टि की कि प्लेटफॉर्म ब्लू चेकमार्क के लिए $8 (लगभग 660 रुपये) चार्ज करेगा। जल्द ही हर कोई ट्विटर पर Blue Tick खो देगा। Verification Badge अर्जित करने के लिए लोगों को एक ट्विटर Blue Membership खरीदने की आवश्यकता होगी, और प्रत्येक देश के लिए इस सदस्यता की लागत का अभी तक खुलासा नहीं किया गया है। रिपोर्ट्स से संकेत मिलता है कि Elon Musk ने इसे इस साल नवंबर में लॉन्च करने की योजना बनाई है।

तीसरा: यूजर्स को जल्द ही कुछ वीडियो देखने के लिए पैसे देने होंगे। कहा जा रहा है कि, ट्विटर एक ऐसी सुविधा पर भी काम कर रहा है, जिससे आप वीडियो अपलोड कर सकते हैं और यहां तक ​​कि दर्शकों से उन्हें देखने के लिए शुल्क भी ले सकते हैं। लेकिन, द वाशिंगटन पोस्ट द्वारा प्राप्त एक आंतरिक ईमेल के अनुसार, कंपनी एक छोटी सी कटौती भी करेगी। फीचर को Paywalled वीडियो कहा जा सकता है और सूत्रों ने कहा कि मास्क चाहता है कि यह फीचर एक से दो सप्ताह में तैयार हो जाए। साथ ही, जो लोग लंबे वीडियो या ऑडियो पोस्ट करना चाहते हैं, उन्हें कथित तौर पर ट्विटर Blue Membership Subscription खरीदना होगा।

Viral Video