वेल्थ

EMI के झंझट से पाए छुटकारा ! बस करना होगा यह काम।

EMI के झंझट से पाए छुटकारा  पाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढिए। इस आर्टिकल में उन आसान तरीको के बारे में लिखा गया है जिससे आप फंड जनरेट कर अपना EMI भरने के टेंशन से फ्री हो सकते हैं।

क्या नहीं करना होगा ?

आम तौर इक्विटी लंबी अवधि में निश्चित आमदनी  का बेहतर साधन होता है।  लेकिन कम समय में इक्विटी में निवेश करने में ज्यादा जोखिम है और यह घाटे का सौदा भी साबित हो सकता है। ऐसे रिस्क से बचने के लिए आप 5 साल के भीतर मेचच्योर होने वाले वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करने के लिए इक्विटी म्यूचुअल फंड में निवेश बिलकुल न करें। 


Also Read : Aadhar Card पर मोबाइल नंबर के साथ नाम और पता मिनटों में बदलें, जानें क्या है ऑनलाइन प्रक्रिया


आप अपने EMI को बिना टेंशन जमा कर सकते हैं।

FD एफ़डी में निवेश कम समय में सुरक्षित और बेहतर रिजल्ट दे सकता है। आप 1 से 2 साल में ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं तो  आपको यह जानकर बहुत खुशी होगी कि कई बैंक आपकों FD पर 6% प्रति वर्ष का ब्याज देती है। FD आप अपने और अपने गृह लक्ष्मी के नाम से कर ज्यादा से ज्यादा लाभ ले सकते हैं। और कम समय में आपके पास आपके मन मुताबिक पैसा जमा हो जाएगा। और आप अपने EMI को बिना टेंशन जमा कर सकते हैं। 

SIP बेहतर विकल्प है EMI के लिए फंड जुटाने का।

SIP में कम समय के लिए  निवेश कर सकते हैं।यह आपको अच्छे रिटर्न के साथ फंड जुटाने में भी मदद कर सकता है। आप कम पैसों के साथ SIP में निवेश कर सकते हैं। यह बेहद आसान और कम जोखम भरा है। 

जरूरी काम की खबरें पढ़ने के लिए क्लिक कीजिए 

सरकारी योजनाओं की जानकारी के लिए क्लिक कीजिए 

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

शबाना परवीन

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video