iPhone के इन मॉडेल्स पर ले 5G की ताबड़तोड़ स्पीड का मजा !

Apple अगले हफ्ते एक iOS अपडेट रोल आउट करना शुरू करेगा जो भारत में यूजर्स के लिए 5G सपोर्ट लाएगा। Apple iPhones पर 5G सर्विस सपोर्ट iOS 16 बीटा सॉफ्टवेयर के साथ उपलब्ध कराया जाएगा। चूंकि यह एक बीटा रोलआउट होगा, इसलिए प्रत्येक उपयोगकर्ता को अपडेट प्राप्त नहीं होगा। केवल Apple बीटा सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम में नामांकित लोग ही iOS 16 बीटा सॉफ़्टवेयर अपडेट प्राप्त करने के पात्र होंगे।

भारत में 1 अक्टूबर को 5जी सेवाओं की शुरुआत हुई थी। Airtel और Reliance Jio दोनों ने देश भर के चुनिंदा शहरों में अपने 5G नेटवर्क लॉन्च किए हैं। जबकि अधिकांश एंड्रॉइड स्मार्टफोन में 5G चलाने के लिए सॉफ्टवेयर सपोर्ट है, Apple Inc और Samsung Electronics ने दिसंबर तक भारत में अपने 5G-सक्षम फोन के लिए सॉफ्टवेयर अपग्रेड की घोषणा की है।

Apple ने पिछले महीने एक बयान में कहा, “हम iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए सर्वोत्तम संभव 5G अनुभव देने के लिए भारत में अपने वाहक भागीदारों के साथ काम कर रहे हैं।” “5G को एक सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से सक्षम किया जाएगा और दिसंबर में iPhone उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया जाएगा।”

भारत में सिर्फ इन iPhone मॉडल्स को मिलेगा 5G सपोर्ट

IOS 16 बीटा अपडेट प्राप्त करने के योग्य Apple iPhones की सूची में iPhone 14, iPhone 13, iPhone 12 और iPhone SE (तीसरी पीढ़ी) मॉडल शामिल हैं।

Apple बीटा सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम तक कैसे पहुँचें

ऐप्पल बीटा सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम वैध ऐप्पल आईडी वाले किसी भी व्यक्ति के लिए खुला है। इच्छुक उपयोगकर्ताओं को साइन-अप प्रक्रिया के दौरान Apple बीटा सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम अनुबंध को स्वीकार करना चाहिए। कार्यक्रम iPhone उपयोगकर्ताओं को पूर्व-रिलीज़ सॉफ़्टवेयर आज़माने और सॉफ़्टवेयर को अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराने से पहले नई सुविधाओं का अनुभव करने की अनुमति देता है।

Apple बीटा सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम के सदस्य के रूप में, आप अपने iPhone, iPad, Mac, Apple TV, HomePod मिनी या Apple वॉच के साथ नए सार्वजनिक बीटा तक पहुँचने के लिए बाद के अपडेट में नामांकन करने में सक्षम होंगे।

उपयोगकर्ताओं को हमेशा सार्वजनिक बीटा स्थापित करने से पहले अपने iPhone, iPad या Mac का बैकअप लेने की सलाह दी जाती है। प्रोग्राम को छोड़ने के लिए, कंपनी के कैंसिल एनरोलमेंट पेज पर जाएं और ऐप्पल बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम से अपनी ऐप्पल आईडी को हटाने के निर्देशों का पालन करें।

Viral Video