GOOGL NEWS
बॉलीवुड

दिलीप कुमार (Dilip Kumar)अब नहीं रहें।

HINDI MOVIE अभिनेता दिलीप कुमार अब नहीं रहें। दुनिया को अदाकारी के असली मायने समझाने वाले  दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने बुधवार सुबह लगभग साढ़े सात बजे दुनिया को अलविदा कह गए।

ट्रैजिडी किंग दिलीप कुमार के निधन की जानकारी उनके पारिवारिक मित्र फैजल फारुखी ने ट्वीट कर दी है। ट्वीट में लिखा कि, बहुत भारी दिल से ये कहना पड़ रहा है कि अब दिलीप साहब हमारे बीच नहीं रहे।

उन्हें 29 जून को अस्पताल में सांसों में तकलीफ के कारण भर्ती कराया गया था। उनके निधन की खबर मिलते ही बॉलीवुड में शोक की लहर दौड़ गयी है।

दिलीप कुमार अभिनय के अपने खास अंदाज और संवाद अदायगी के लिए मशहूर हुए। 11 दिसंबर 1922 को पैदा हुए दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद युसूफ खान था। उन्होंने 1944 में फिल्म ज्वार भाटा से अभिनय की दुनिया में कदम रखा। तकरीबन पांच दशकों की अभिनय यात्रा में दिलीप कुमार ने 65 से अधिक फिल्मों में काम किया और कई बेमिसाल फिल्में दीं। जिनमें अंदाज, आन, दाग, देवदास, आजाद, मुगल-ए-आजम, गंगा-जमुना, राम और श्याम जैसी फिल्में शामिल हैं।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button