हिन्दी न्यूज

इस App से पता करे आप Loan लेने के लिए पात्र है या नहीं!

Loan Eligiblity: यदि आप किसी बैंक से Personal Loan/Home Loan/Car Loan के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको यह जानने में कुछ दिन लगते हैं कि आप Loan के लिए पात्र हैं या नहीं, लेकिन अब आपको इसकी आवश्यकता नहीं है। दिन बर्बाद क्यों करे जब हम आपको एक ऐसे App के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपको सिर्फ 1 मिनट में पता चल जाएगा कि आपको Loan मिलेगा या नहीं। अगर आप इस App के बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में बताएंगे।

जैसे ही आप अपने नाम के साथ पैन कार्ड विवरण भरते हैं, आपको अपना Credit Score (CIBIL) दिखाई देगा और यदि यह 750 से ऊपर है, तो आपको अच्छा Loan मिलने की संभावना बढ़ जाएगी और यदि यह 750 से नीचे रहता है, तो यह विचार करने योग्य है। संभावना है कि आपको कम Loan राशि मिलेगी।

अब आपसे आपका नाम (Your Name) और पैन कार्ड (Pan Card) की डिटेल मांगी जाती है। विवरण (Details) भरने के बाद ये App आपको अगले ऐप पर ले जाया जाएगा।

इसके लिए आपको सबसे पहले PayTm Mobile ऐप डाउनलोड करना होगा जो Google Play Store पर आसानी से उपलब्ध है। इस App को Download करने के बाद आपको बस नीचे Credit Score (CIBIL) के ऑप्शन में जाना है और उस पर क्लिक करना है।

PayTm का इस्तेमाल आप सभी ने कभी न कभी किया होगा और आप चाहें तो इसकी मदद से ही अपना Credit Score (CIBIL) जान सकते हैं कि आप इसके लिए योग्य (Eligible) हैं या नहीं और इसमें आपको मात्र 1 मिनट या उससे कम समय मे पता लगेगा।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button