पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिंद्धू को इस मामले में 1 साल जेल।

कांग्रेस नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिंद्धू को रोड रेज मामले में 1 साल कैद की सजा सुनाई गई है।यह मामला 34 साल पुराना है।यह फैसला पीड़ित परिवार के पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई के बाद आया है। 

पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिंद्धू को किस मामले में सजा मिला है।

27 दिसंबर 1988 को पटियाला में एक विवाद हुआ था। यह विवाद पार्किंग को लेकर था। जब पीड़ित और दो अन्य बैंक से पैसा निकालने के लिए जा रहे थे, सड़क पर जिप्सी देखकर सिद्धू से उसे हटाने को कहा। यहीं बहसबाजी शुरू हो गई।

पुलिस का आरोप था कि इस दौरान सिद्धू ने पीड़ित के साथ मारपीट की और मौके से फरार हो गए। पीड़ित को अस्पताल ले जाने पर मृत घोषित कर दिया गया।

पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिंद्धू को 2006 में 3 साल की सजा हुआ था।

नवजोत सिंह सिद्धू को इस मामले में 2006 में हाई कोर्ट ने तीन साल की सजा दी थी। सिद्धू और एक अन्य को गैर इरादतन हत्या के मामले में दोषी मानते हुए यह सजा मिली थी।

नवजोत सिंह सिद्धू ने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। कोर्ट ने तब सिद्धू को मारपीट का दोषी करार देते हुए एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया था।

अब 1 साल की सजा सुनाई गई ।

पीड़ित के परिवार की तरफ से इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की गई थी। जिसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला बदलकर उन्हें एक साल की सजा सुनाई है।