Free Gas Cylinder Yojana : खुशखबरी ! होली में फ्री में मिलेंगे 2 गैस सिलेंडर, सरकार ने किया ऐलान

Free Gas Cylinder Yojana : आम आदमी के लिए एक बड़ी खबर है। अगर आप भी देश भर में गैस की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं तो अब और परेशान न हों। इस बार होली पर सरकार आपको 2 गैस सिलेंडर मुफ्त देने की योजना बना रही है। जी हां… आइए हम आपको बताते हैं कि किस व्यक्ति को यह लाभ मिलेगा। Pradhan Mantri Ujjwala Yojana केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा चलाई जा रही है, जिसके तहत सरकार मुफ्त गैस सिलेंडर और सब्सिडी प्रदान कर रही है।

यह जानकारी खाद्य विभाग ने दी

हम आपको बता दें कि यूपी में रहने वाले लोगों को यह तोहफा राज्य सरकार की ओर से मिलेगा। उत्तर प्रदेश के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने मुफ्त गैस सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए वित्त मंत्रालय को प्रस्ताव भेजा है। सरकार से बजट मिलते ही फ्री गैस सिलेंडर वितरण शुरू कर दिया जाएगा।

होली पर मिलेगा फ्री सिलेंडर

उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार अपने चुनावी वादों को पूरा करने के लिए कमर कस रही है। सूत्रों के मुताबिक Pradhan Mantri Ujjwala Yojana के तहत इस बार होली पर आपको पहला फ्री सिलेंडर और दिवाली पर दूसरा फ्री सिलेंडर मिलेगा।

1.65 करोड़ लाभार्थियों को मिलेगा लाभ

राज्य सरकार की इस मुफ्त सिलेंडर सुविधा से देश भर में लगभग 1.65 करोड़ लाभार्थी लाभान्वित होंगे। हम आपको सूचित करते हैं कि मुफ्त सिलेंडर के लिए सरकार पर लगभग 3000 करोड़ रुपये का आर्थिक बोझ पड़ेगा।

Viral Video