बोल के लब आज़ादविचार

Happy Father’s Day 2021: हैप्पी फादर्स डे

Happy Father’s Day 2021: हैप्पी फादर्स डे

फादर्स डे पितृत्व और पितृ बंधनों के सम्मान के साथ-साथ समाज पर पिता के प्रभाव का सम्मान करने का दिन है। यह दिन दुनिया भर में विभिन्न तिथियों पर आयोजित किया जाता है और विभिन्न क्षेत्रों में पितृत्व का सम्मान करने की अपनी परंपराएं होती हैं। इस साल फादर्स डे 20 जून 2021, रविवार को है।


  • सभी अब्बू/पापा/पिताजी/डैड्स को हैप्पी फादर्स डे!
  • मेरे अब्बू हमेशा से मेरे आइकॉन रहे हैं,और रहेंगे।
  • लव एंड मिस यू अब्बू।

दुनिया में मदर्स डे जीतने उत्साह से मनाया जाता है और बच्चे माता दिवस का जिस बेसब्री से इंतिज़ार करते हैं ऐसी मुहब्बत  बहुत कम पिता को नसीब होता है। ऐसा लगता है मदर्स डे उत्साह से मनाने वाली औवालादों के लिए फ़ादर्स डे  महज़ एक रस्म अदायगी बन कर रह जाता है।यह आम धारणा जरूर है कि दुनिया का समाज पिता प्रधान समाज है लेकिन यह बस एक भ्रम है। वास्तव में आज भी यह समाज माता प्रधान है। 


मध्यप्रदेश : सिर्फ सात आम की सुरक्षा के लिए 4 गार्ड, 6 कुत्ते तैनात किए,जानिए क्यों?


पिता महत्व सिर्फ़ दो अवसरों पर माँ से ज़्यादा होती है। पहला जब आईकार्ड और अन्य क़ानूनी दस्तावेज़ों में पिता का नाम लिखना हो। दूसरा जब बेटे या बेटी का रिश्ता तय करना हो। बाकी अन्य मौक़ों पर पिता के हस्ताक्षर की ही जरूरत दिखाई देता है। 

साल के 365 दिन में अगर पिता के आंसू पोछने के लिए हर साल जून के तीसरे रविवार को फ़ादर्स डे मना भी लिया जाए तो क्या फ़र्क़ पड़ता है।  

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

अब्दुल रशीद

Abdul Rashid is a well-known Journalist, Political Analyst and a Columnist on national issue. Cont.No.-7805875468, Email - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button