मुकेश अंबानी से लेकर रतन टाटा तक, देखिए ये 3 भारतीय टाइकून अपनी जवानी में कैसे दिखते थे

दुनिया का हर व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani), गौतम अदानी (Gautam Adani) और रतन टाटा (Ratan Tata) जैसे भारतीय करोड़पति और अरबपतियों के बारे में सुना है। ये सभी उन भारतीयों में से हैं जिन्होंने न केवल अपनी मातृभूमि या राज्य को बल्कि पूरे देश को गौरवान्वित किया है। सफलता तब तक आसान नहीं होती जब तक आप अपने हर काम में अपना दिल और दिमाग तैयार नहीं करते। एक नज़र डालें कि समय के साथ इन भारतीय टाइकून की जीवन शैली कैसे बदल गई है।

देखिए जवानी में कैसे दिखा करते थे ये 3 भारतीय टाइकून

Mukesh Ambani
Mukesh Ambani,Anil Ambani and Dhirubhai Ambani

Mukesh Ambani

Mukesh Dhirubhai Ambani (born 19 April 1957) एक भारतीय अरबपति व्यवसायी हैं। वह रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं, जो एक फॉर्च्यून ग्लोबल 500 कंपनी है और बाजार मूल्य के हिसाब से भारत की सबसे मूल्यवान कंपनी है।

Gautam Adani
Gautam Adani

Gautam Adani

Gautam Shantilal Adani (born 24 June, 1962) एक भारतीय अरबपति टाइकून हैं। वह भारत में बंदरगाह विकास और संचालन में शामिल अहमदाबाद स्थित बहुराष्ट्रीय समूह अदानी समूह के अध्यक्ष और संस्थापक हैं।

Ratan Naval Tata (born 28 December 1937)
Ratan Naval Tata

Ratan Tata

Ratan Naval Tata (born 28 December 1937) एक भारतीय उद्योगपति और टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष हैं। वह 1990 से 2012 तक टाटा समूह के अध्यक्ष थे, और फिर से, अक्टूबर 2016 से फरवरी 2017 तक अंतरिम अध्यक्ष के रूप में, और इसके धर्मार्थ ट्रस्टों के प्रमुख बने रहे। वह भारत के दो नागरिक पुरस्कारों, पद्म विभूषण (2008), दूसरा सर्वोच्च नागरिक सम्मान और तीसरा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण (2000) के प्राप्तकर्ता हैं।

Viral Video