Gautm Adani : गौतम अडानी ने की भारतीय इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी डील।

एशिया के सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी Gautm Adani अब सीमेंट के कारोबार पर अपना कब्जा जमाने जा रहे हैं। अडानी ग्रुप Adani Group ने अंबुजा Ambuja Cement व एसीसी सीमेंट ACC Cement को अपने कब्जे में ले लिया है।

आपको बता दें दुनिया की सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी Cement Company Holcim Ltd. पिछले 17 सालों से भारतीय बाजार में सक्रिय है। अल्ट्राटेक सीमेंट Ultratec Cement के बाद Holcim भारत की दूसरी सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी है। एसईसी ACC Cement व अंबुजा सीमेंट्स Ambuja Cement इसकी दो बड़ी इकाइयां है।

भारतीय इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी डील।

अदानी ग्रुप Adani Group ने 10.5 अरब डॉलर में होलसिम ग्रुप Holcim Group के साथ यह सौदा किया है। जो भारतीय रुपए के मुताबिक करीब (81,360 करोड रुपए) है। भारतीय इतिहास में यह इंफ्रा और मटेरियल्स के क्षेत्र में अब तक की सबसे बड़ी डील है। इस डील में होलसिम ग्रुप Holcim Group की हिस्सेदारी, अंबुजा सीमेंट में 63.19% और ACC सीमेंट में 54.53% है।

गौतम अडानी में ट्वीट कर कहा है, “भारत की कहानी में हमारा विश्वास अडिग है। भारत में होलसिम की सीमेंट कंपनियों को हमारी ग्रीन एनर्जी और लॉजिस्टिक्स के साथ मिलाने से यह हमें दुनिया की सबसे ग्रीनेस्ट सीमेंट कंपनी बना देगी।”

किसानों के लिए बड़ी खबर, 82 लाख किसान परिवारों के खाते में 17,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे।

किसानों के लिए बड़ी खबर, 82 लाख किसान परिवारों के खाते में 17,000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे।