होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

Gold Mangalsutra Design : सोने का मंगलसूत्र आपको देंगे एथनिक लुक, देखे डिज़ाइन

Gold Mangalsutra Design : सोने का मंगलसूत्र भारतीय संस्कृति में सबसे लोकप्रिय गहनों में से एक है। इसे आप मंगलसूत्र के नाम से भी जान सकते हैं। कि यह सबसे शुभ और पवित्र रत्नों में से एक है। जिसे दूल्हा दुल्हन के गले में बांधता है। इसकी पहचान आप सोनार मंगलसूत्र से ही कर सकते हैं। महिला शादीशुदा है या नहीं. किसी भी स्त्री या पुरुष के विवाह से जीवन में विश्वास और प्रेम बढ़ता है इसलिए भारतीय संस्कृति में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका है। वैसे यह चलन प्राचीन काल से ही चला आ रहा है।

Gold Mangalsutra Design : मंगलसूत्र के बेहद यूनिक डिज़ाइन आपको देंगे रॉयल और ट्रेडिशनल लुक

लेकिन साथ ही सोने के मंगलसूत्र डिजाइन में अलग-अलग सोने के डिजाइन आते हैं। ताकि हर कोई अपनी पसंद का डिजाइन पहन सके। यदि आपके पास सोनार मंगलसूत्र डिज़ाइन के बारे में कोई प्रश्न है। तो हम आपको बता दें कि इस पोस्ट में हम वजन के अनुसार सोने के कई मंगलसूत्र डिजाइन बताने जा रहे हैं।

Plain Gold Mangalsutra : महिलाओ की खूबसूरती में चार चाँद लगा देंगे ये मंगलसूत्र डिज़ाइन, आप भी करे ट्राई

ऐसा ही एक आभूषण है मंगलसूत्र। जिसे भारतीय महिलाएं हर समय पहनती हैं। जिसके कारण इसकी लोकप्रियता समय-समय पर बढ़ती जा रही है। ऐसे में अगर आप अपनी पसंद के अनुसार सोने का मंगलसूत्र डिजाइन कराने जा रही हैं। तो नीचे 100 से ज्यादा ग्राम के मंगलसूत्र के डिजाइन दिए गए हैं।

Gold Mangalsutra Designs : दैनिक पहनने के लिए बेस्ट है ये सोने का मंगलसूत्र, देखे कलेक्शन

जिससे आप अपनी पसंद का डिजाइन बना सकते हैं। इसमें हमने वजन के हिसाब से सोने के मंगलसूत्र के डिजाइन के बारे में बात की। तो आप इसके वजन के हिसाब से अपना मनचाहा डिजाइन बना सकते हैं।

Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

Live TV