Gold Price : सोने का भाव हुआ सस्ता, जाने 22 से 24 कैरेट का नए रेट

Gold Price : भारतीय सर्राफा बाजार में सोने-चांदी की कीमतों में काफी उतार-चढ़ाव है, जिससे ग्राहक परेशान हैं। अगस्त का महीना भी त्योहारों का माना जाता है, जहां हर जगह धार्मिक आयोजन देखने को मिलते हैं। ऐसे मौके पर सभी लोग सोना-चांदी खरीदना शुभ मानते हैं। वहीं दूसरी ओर यह राहत की बात है कि सोना 4,800 रुपये के अपने पीक रेट से नीचे बिक रहा है, जिसे खरीदकर आप बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं।

जानिए सोने की कीमत

शुक्रवार को भारतीय सर्राफा बाजार में सोने की कीमत 380 रुपये प्रति दस ग्राम की रिकॉर्ड ऊंचाई को छू गई। वहीं चांदी की कीमतों में 200 रुपये की तेजी देखी गई. गुड्स रिटर्न के आंकड़ों के मुताबिक, आज की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद 22 कैरेट सोने की कीमत अब 47,500 रुपये प्रति 10 ग्राम और 24 कैरेट सोने की कीमत 51,820 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई है।

Gold Price: सोने का भाव हुआ सस्ता, जाने 22 से 24 कैरेट का नए रेट

चांदी के भाव में मामूली तेजी

सर्राफा बाजार में चांदी के भाव में 200 रुपये की तेजी आई है। तो आज 1 किलो चांदी पाने के लिए आपको 57,700 रुपये चुकाने होंगे। आपको बता दें कि अगर आप चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो इसे आजमाएं क्योंकि इन दिनों रेट काफी नीचे जा रहे हैं।

वहीं, चांदी की कीमतों में बुधवार को कोई बदलाव नहीं हुआ। 1 किलो चांदी पाने के लिए आपको 58,000 रुपये देने होंगे। आपको बता दें कि अगर आप चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तो इसे आजमाएं क्योंकि इन दिनों रेट काफी नीचे जा रहे हैं।

मिस्ड कॉल से जानिए सोने का भाव

केंद्र सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों को छोड़कर शनिवार और रविवार को ibja द्वारा दरें जारी नहीं की जाती हैं। 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड ज्वैलरी का रिटेल रेट जानने के लिए आप 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। कीमतें जल्द ही एसएमएस के जरिए उपलब्ध होंगी।

साथ ही लगातार अपडेट की जानकारी के लिए आप www.ibja.co या ibjarates.com पर जा सकते हैं। तो आप सोना खरीदने से पहले अपने शहर में कीमत जान सकते हैं।

Viral Video