खुशखबरी! सरकार दे रही आधार कार्ड धारकों को 4,78,000 रुपये का लोन ?

Aadhaar Card: देशभर के करोड़ों आधार कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर। अगर आपके पास भी आधार कार्ड है तो क्या सरकार आपको 4,78,000 रुपये का कर्ज दे रही है? आपको बता दें कि आजकल आधार कार्ड का इस्तेमाल किसी भी काम के लिए किया जाता है। ऐसे में क्या केंद्र सरकार आपको आधार कार्ड पर लोन की सुविधा दे रही है? आइये जानते क्या है सच्चाई –

क्या सरकार Loan दे रही है?

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि सरकार आधार धारकों को 4,78,000 रुपये का कर्ज दे रही है। PIB को इस मैसेज की सत्यता का पता चल गया है।

PIB ने ट्वीट कर दी यह जानकारी

पीआईबी ने इसकी सत्यता की पुष्टि की। PIB ने अपने आधिकारिक ट्वीट में इस बात की जानकारी दी। इस वायरल मैसेज की सत्यता की पुष्टि करने के बाद PIB ने कहा कि यह पोस्ट पूरी तरह से फर्जी है।

यह खबर फर्जी है

केंद्र सरकार ऐसी कोई योजना नहीं चला रही है। PIB की फैक्ट चेक जांच में खबर झूठी निकली। साथ ही सभी को सावधान रहने को कहा है कि इस तरह के वायरल पोस्ट किसी के साथ शेयर न करें।FAKE NEWS

ऐसे करवाएं सच्चाई की जांच

ध्यान रहे कि सोशल मीडिया के दौर में अक्सर गलत खबरें वायरल होती रहती हैं। यदि आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट या व्हाट्सएप पर किसी भी खबर के आने को लेकर संदेह में हैं, तो आप पीआईबी के माध्यम से प्रामाणिकता की जांच कर सकते हैं। इसके लिए आपको आधिकारिक लिंक https://factcheck.pib.gov.in/ पर जाना होगा। इसके अलावा, आप व्हाट्सएप नंबर 8799711259 या ईमेल: pibfactcheck@gmail.com पर जानकारी भेज सकते हैं।

Viral Video