होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

खुशखबरी, भारत मे दुनिया का पहला 100% इथेनॉल संचालित Toyota Innova लॉन्च किया।

CO2 उत्सर्जन को कम करने और वाहनों की ऊर्जा क्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आज नई दिल्ली में दुनिया का पहला 100% इथेनॉल संचालित वाहन लॉन्च किया। यह Toyota की स्पेशल Innova कार है जो सौ प्रतिशत एथेनॉल फ्यूल बेस्ड है।

श्री गडकरी ने उस दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि दुनिया का पहला बीएस-6 विद्युतीकृत फ्लेक्स ईंधन वाहन लॉन्च किया गया जो पूरी तरह से इथेनॉल आधारित ईंधन पर चलेगा। उन्होंने वाहन प्रदूषण पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए कड़े कदम उठाने की जरूरत है. श्री गडकरी ने इस बात पर जोर दिया कि आत्मनिर्भर बनने के लिए देश को तेल आयात पर निर्भरता कम करनी होगी। इथेनॉल मिश्रित ईंधन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए, श्री गडकरी ने कहा कि इससे देश के कृषि क्षेत्र का विकास होगा और रोजगार के अधिक अवसर पैदा होंगे। यह Toyota की स्पेशल Innova कार है जो सौ प्रतिशत एथेनॉल फ्यूल बेस्ड कार है।

News Desk

News Desk

URJANCHAL TIGER  दैनिक समाचार पोर्टल और मासिक पत्रिका,  वर्तमान मामलों और मीडिया विश्लेषण का एक मंच है। हम स्वतंत्रता और पारदर्शिता को महत्व देते हैं और मानते हैं कि दोनों, लोकतंत्र और स्वस्थ समाज के अभिन्न अंग हैं। यह समाचार मीडिया पर भी लागू होता है, जिसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में जाना जाता है।

Live TV