हिन्दी न्यूज

गुजरात का ठग गिरफ्तार, खुद को बताता था PMO का अधिकारी,मिला था जेड प्लस सुरक्षा

प्रधानमंत्री ऑफिस में खुद को एडिशनल डायरेक्टर (Strategy & Campaigns) होने का दावा करने वाले गुजरात से आए किरण पटेल को 3 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

गुजरात के एक ‘ठग’ को पुलिस (Police) ने जम्मू कश्मीर से गिरफ्तार किया है। आरोपी खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (Prime Minister Office-PMO) अधिकारी बताता था। उसे केंद्र सरकार से जेड प्लस सुरक्षा भी मिली थी। प्रधानमंत्री ऑफिस में खुद को एडिशनल डायरेक्टर (Strategy & Campaigns) होने का दावा करने वाले गुजरात से आए किरण पटेल को 3 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी ने प्रशासन को धोखा देकर जेड-प्लस सुरक्षा कवर भी ली थी। उसने अधिकारियों को धोखा देकर एक बुलेटप्रूफ एसयूवी ली थी। साथ ही जम्मू-कश्मीर के एक पांच सितारा होटल में सरकारी मेहमान बनकर भी ठहरा था। आपको जानकार हैरत होगा गुजरात के ठग किरण पटेल का ट्विटर अकाउंट वैरिफाइड है और उसके 1000 से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। उसने इस साल की शुरुआत में श्रीनगर की अपनी दो यात्राओं के दौरान अधिकारियों के साथ कई बैठकें कीं थीं।

गुजरात के ठग किरण पटेल ने गुलमर्ग समेत कश्मीर के कई पर्यटन स्थलों की यात्रा की थी। उसने ट्विटर पर अर्धसैनिक बलों से घिरे कश्मीर दौरे के कई वीडियो और तस्वीरें पोस्ट की हैं। 26 फरवरी को अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किए गए एक वीडियो में वह अपने चारों ओर कड़ी सुरक्षा के बीच बर्फ में चलता दिख रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मामला तब सामने आया जब जम्मू-कश्मीर पुलिस की सीआईडी विंग ने अहमदाबाद निवासी ठग किरण पटेल के श्रीनगर के ललित ग्रैंड होटल में ठहरने की सूचना कश्मीर पुलिस को दी। जालसाज को 3 मार्च को जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा उसके बारे में सूचना मिलने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था। उसे 10 दिन पहले गिरफ्तार किया गया था, लेकिन गुप्त रखा गया था। जेके पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तारी की घोषणा की।

आरोपी के खिलाफ निशात थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 419, 420, 467, 468 और 471 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है। सुरक्षाकर्मियों ने उसके कब्जे से फर्जी पहचान पत्र जब्त किए हैं। जानकारी के मुताबिक, पटेल ने कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी, वर्जीनिया से पीएचडी, आईआईएम त्रिची से एमबीए, साथ ही कंप्यूटर साइंस में एम टेक और कंप्यूटर इंजीनियरिंग में बीई करने का दावा किया है।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button