मध्यप्रदेश

Guna News : दिवंगत पुलिसकर्मियों को शहीद का दर्जा,दोषियो पर होगी सख़्त कार्यवाही।

मध्य प्रदेश के गुना से तीन पुलिसकर्मियों के हत्या की खबर सामने आई है। खबर के मुताबिक शिकारियों को पकड़ने के इरादे से गए पुलिसकर्मियों पर शिकारियों ने फायरिंग कर दी।

जानकारी के मुताबिक यह घटना देर रात की बताई जा रही है। जहां पुलिसकर्मियों को काले हिरण का शिकार करने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही पुलिसकर्मी शिकारियों को पकड़ने आरोन थाना क्षेत्र के सगा बरखेड़ा गांव पहुंचे। वहां शिकारियों के साथ उनकी मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान हुई फायरिंग में 3 पुलिसकर्मी मारे गए।जिसमें SI राजकुमार जाटव, आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम के नाम शामिल हैं।

Guna News : दिवंगत पुलिसकर्मियों को शहीद का दर्जा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इस घटना में शहादत देने वाले पुलिस के तीनों साथी सब इंस्पेक्टर श्री राजकुमार जाटव, आरक्षक श्री नीरज भार्गव और आरक्षक श्री संतराम की शहादत व्यर्थ नहीं जाने दी जाएगी। इन्होंने कर्त्तव्य की बलिवेदी पर अपने जीवन को न्यौछावर किया है। उन्हें शहीद का दर्जा देकर परिजन को एक-एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि दी जाएगी। साथ ही परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा में लिया जाएगा।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया, कि इस घटना को 7 पशु शिकारियों ने अंजाम दिया है। जिसमें से छः शिकारियों की पहचान कर ली गई है। जबकि एक शिकारी की मुठभेड़ के दौरान पुलिस फायरिंग में मृत्यु हो गई।

गृह मंत्री ने आगे जानकारी देते हुए बताया,कि सरकार की ओर से घटना में मारे गए तीनों पुलिसकर्मियों के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपए की राशि मुआवजे के तौर पर देने की घोषणा की गई है। साथ ही तीनों पुलिसकर्मियों को शहीद का दर्जा व परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की घोषणा भी की गई है।

आपको बता दें घटनास्थल पर देर से पहुंचने के कारण मुख्यमंत्री ने ग्वालियर आईजी अनिल शर्मा को पद से निलंबित कर दिया है।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video