मध्यप्रदेश

Gwalior Court Unique Order : एक महीने तक ससुराल में घरजमाई बनकर रहो।

Gwalior Court Unique Order : पति-पत्नी विवाद के मामले में ग्वालियर हाईकोर्ट ने एक अनोखा आदेश दिया है। कोर्ट ने पति से कहा 1 महीने ससुराल जाकर रहो इसके बाद सुनवाई करेंगे। साथ ही ससुराल वालों से दामाद का बेहतर ख्याल रखने कहा।

कोर्ट में पारिवारिक विवाद के विभिन्न प्रकार के मामले आते हैं। ऐसा ही एक मामला ग्वालियर हाईकोर्ट में आया। जहां पति ने शादी के कुछ समय बाद पत्नी को घर से निकाल दिया, और बच्चे को अपने पास ही रख लिया। इसके बाद पत्नी ने बच्चे को पाने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की। Gwalior Court Unique Order जहां कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद फैसला सुनाते हुए,पति को 1 महीने ससुराल जाकर रहने का आदेश दिया। साथ ही लड़की के परिजनों से दामाद का बेहतर ख्याल रखने की हिदायत देते हुए, एक महीने बाद मामले की सुनवाई करने का आदेश दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्वालियर की रहने वाली गीता रजक की शादी, मुरैना के गणेश रजक से हुई थी। उसके बाद सब कुछ ठीक ठीक चल रहा था। इस दौरान दोनों का एक बेटा भी हुआ। पर धीरे-धीरे परिस्थिति बिगड़ने लगी। गीता को गणेश व उसके परिवार वालों ने घर से निकाल दिया। और बेटे को अपने पास ही रख लिया। जिसके बाद गीता ने बच्चे की कस्टडी पाने के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

हाईकोर्ट में दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर जमकर आरोप प्रत्यारोप लगाया। गीता के पति ने कोर्ट में बयान देते हुए कहा, कि वह अपनी मर्जी से घर छोड़कर गई है। दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद ग्वालियर हाईकोर्ट ने आदेश देते हुए कहा, बेटे को पत्नी के पास लेकर जाओ। एक महीने तक ससुराल में जाकर रहो, इसके बाद मामले की सुनवाई करेंगे। साथ ही कोर्ट ने गीता के परिवार वालों से कहा, दामाद का बेहतर ढंग से ख्याल रखो, और अच्छा बर्ताव करो। बेटी का घर टूटने से बच जाएगा, बाप और बेटे अलग होने से बच जाएंगे। वरना बेटी, दामाद और 2 साल के बच्चे का जीवन बर्बाद हो जाएगा। जिसके बाद गीता के परिवार वालों ने दामाद को प्रेम व सम्मान के साथ रखने का भरोसा दिलाया।उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं, कि एक महीने में सब ठीक हो जाए। Gwalior Court Unique Order हाईकोर्ट ने कहा कि एक महीने के बर्ताव के बाद मामले की सुनवाई करेंगे।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video