MP News : बिजली विभाग ने थमाया 3419 करोड़ रु का बिल, उपभोक्ता अस्पताल में भर्ती !

मध्य प्रदेश में बिजली विभाग की लापरवाही के नित नए कारनामें सामने आते रहें हैं, लेकिन ग्वालियर में तो बिजली विभाग के कारनामे ने उपभोक्ता को अस्पताल ही पहुंचा दिया। दरअसल ग्वालियर के शिव विहार कॉलोनी में एक ग्राहक को 3419 करोड़ रुपये से अधिक का बिजली बिल मिला। जिसे देखने के बाद उपभोक्ता का ब्लड प्रेशर बढ़ गया और उनके पिता को सदमा लगने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, उपभोक्ता का नाम प्रियंका गुप्ता है. वह एक हाउसवाइफ हैं और उनके पति संजीव कंकने पेशे से वकील हैं.

प्रियंका के पति संजीव ने बताया, कि बिजली विभाग की ओर से उनके घर  34195325293 रुपये का बिजली बिल भेजा गया था. बिल मिलने के बाद उनकी पत्नी प्रियंका का ब्लड प्रेशर बढ़ गया और उनके ससुर जो दिल के मरीज़  हैं, उन्हें यह जान कर काफी सदमा लगा जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

बिजली विभाग को इस मामले की जानकारी मिलते ही उन्होंने तत्काल बिल में संशोधन करते हुए  लगभग 1300 रुपये कर दिया.

बिजली विभाग के द्वारा हुई इस गड़बड़ी के विषय में कंपनी के महाप्रबंधक का कहना है, कि यह एक मानवीय भूल है और इस मामले से संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. सहायक राजस्व अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है और जूनियर इंजीनियर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि एक मानवीय भूल हुई थी एवं सभी बिल उसी दिन  संशोधित कर जारी कर दिए गए थे। लाहपरवाही बरतने वालो के खिलाफ कार्यवाही भी की गई है।

Viral Video