hindi news

भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी भारत लौटेगा,ब्रिटेन ने प्रत्यर्पण पर लगाई मुहर

भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी को भारत प्रत्यर्पित करने की मंज़ूरी ब्रिटेन की सरकार ने आख़िरकार दे दी है। आपको बता दें कि,पंजाब नैशनल बैंक Punjab National Bank को करीब 12 हजार करोड़ रुपये की चपत लगाकर लंदन में जाकर बैठने वाला मोदी वहां की कोर्ट में इस कदम से बचने की जुगत में लगा हुआ था।

ब्रिटेन के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा, ”25 फ़रवरी को ज़िला जज ने नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के बारे में फ़ैसला सुनाया था। प्रत्यर्पण आदेश पर 15 अप्रैल को हस्ताक्षर कर दिए गए हैं।”

25 फ़रवरी को ज़िला जज ने अपना फ़ैसला सुनाते हुए कहा था कि ब्रितानी क़ानून के तहत प्रत्यर्पण पर रोक का मामला नीरव मोदी पर लागू नहीं होता है। ज़िला जज ने इस मामले को ब्रिटेन के गृहमंत्री के पास भेज दिया था और उनसे निर्णय लेने को कहा था। 

लेकिन गृहमंत्री के हस्ताक्षर के बाद नीरव मोदी के पास 14 दिनों का समय है, जिसके अंतर्गत वो चाहें तो हाईकोर्ट में अपने प्रत्यर्पण के आदेश के ख़िलाफ़ अपील कर सकते हैं। 

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

अब्दुल रशीद

Abdul Rashid is a well-known Journalist, Political Analyst and a Columnist on national issue. Cont.No.-7805875468, Email - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button