हिन्दी न्यूज

कौन है विंध्य की महिला क्रिकेटर जिन्हें अंतराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में मौका मिला!

पूजा वस्त्राकर विंध्य क्षेत्र की पहली महिला टेस्ट क्रिकेट क्रिकेटर हैं। 

कौन है विंध्य की महिला क्रिकेटर जिन्हें अंतराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में मौका मिला!

मध्य प्रदेश महिला क्रिकेट से किसी को अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में खेलने का मौका डेढ़ दशक के बाद फिर से मिला है। विंध्य की महिला क्रिकेटर 21 वर्षीय पूजा वस्त्राकर ने ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड में चल रही टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण किया और बुधवार को उन्होने अपना पहला विकेट लिया।

मध्यप्रदेश को अपनी बेटियों पर नाज है। – CM शिवराज


मध्यप्रदेश की बेटी पूजा वस्त्रकार ने भारतीय महिला टेस्ट क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाई है। प्रदेश के लिए यह गौरव का क्षण है। मध्यप्रदेश को अपनी बेटियों पर नाज है। प्यारी बेटी, ऐसे ही प्रदेश एवं भारत का गौरव बढ़ाती रहो। शुभकामनाएं। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान


Pooja Vastrakar
Pooja Vastrakar Vindhya is the first female test cricket cricketer from the region.

पूजा वस्त्राकर विंध्य क्षेत्र की पहली महिला टेस्ट क्रिकेट क्रिकेटर हैं। 

विंध्य की महिला क्रिकेटर पूजा वस्त्राकर भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाली राज्य के विंध्य क्षेत्र की पहली महिला क्रिकेटर हैं और टेस्ट क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली मध्य प्रदेश की 10वीं महिला भी हैं।

पूजा से पहले, इंदौर की निधि बुले ने 2006 में अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। राजेश्वरी ढोलकिया, संध्या अग्रवाल, मिनोती देसाई, रेखा पुनेकर, रूपांजलि शास्त्री, अरुंधति किरकिरे राज्य की अन्य महिला क्रिकेटर हैं, जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट मैच खेले हैं। 


READ NOW अपनी सरकार संवेदना से चलने वाली सरकार है,जनता के सेवक हैं।- CM शिवराज


क्रिकेट कैरियर 

शहडोल जिले की रहने वाली पूजा वस्त्राकर ने फरवरी 2018 में पोटचेफस्ट्रूम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पदार्पण किया। दाहिने हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज ने भारत के लिए छह एकदिवसीय और बीस टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

मार्च 2021 में, उन्होंने घरेलू क्रिकेट में वापसी की और मध्य प्रदेश के लिए बल्ले और गेंद दोनों से प्रदर्शन किया। अपने प्रदर्शन के दम पर उन्होंने भारतीय महिला क्रिकेट टीम में जगह बनाई और टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका मिला।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Back to top button