हिन्दी न्यूज

चार्ल्स और डायना के शादी के केक का टुकड़ा 40 साल बाद 1.89 लाख में बिका!

A piece of Charles and Diana's wedding cake sold for 1.89 lakhs after 40 years!

A piece of Charles and Diana’s wedding cake sold for 1.89 lakhs after 40 years!

राजकुमार चार्ल्स और राजकुमारी डायना के शादी के केक का एक टुकड़ा 1,850 पाउंड यानी 189558.22 रुपए में नीलाम हुआ है। काल्पनिक कहानियों में सुनी जाने जैसी शादी के 40 साल से भी ज्यादा वक्त बीत जाने के बाद यह एक निलामी में इतनी बड़ी कीमत में बिका है।


पढिए : बिक गया बच्चन परिवार का आशियाना !


केक का यह टुकड़ा शादी के 23 आधिकारिक केकों में से एक केक का है जो ब्रिटिश शाही जोड़े ने अपनी शादी में परोसा था।A piece of Charles and Diana’s wedding cake sold for 1.89 lakhs after 40 years!

केक की आइसिंग (सजावट के लिए तैयार मिश्रण) और बादाम की मिठाई से तैयार बेस में शाही ‘कोट ऑफ आर्म्स’ को सुनहरे, लाल,नीले और चांदी से सजे विस्तृत डिजाइन को विशिष्ट रूप से दर्शाया गया था।

यह टुकड़ा क्वीन मदर के स्टाफ की एक सदस्य मोया स्मिथ को दिया गया था जिन्होंने इसे सख्त पकड़ वाली एक फिल्म के साथ संरक्षित कर रखा था और इसपर 29 जुलाई,1981 की तारीख अंकित की थी।

बीबीसी ने बुधवार को खबर दी कि स्मिथ ने टुकड़े को एक पुराने केक टिन में रखा था और इसके ढक्कन पर हाथ से बना एक लेबल चिपकाया था, जिस पर लिखा था, “सावधानी से छुएं – राजकुमार चार्ल्स और राजकुमारी डायना की शादी का केक।”A piece of Charles and Diana’s wedding cake sold for 1.89 lakhs after 40 years!

उनके परिवार ने यह केक 2008 में एक संग्राहक को बेच दिया था। बोली में दुनियाभर के लोगों ने भाग लिया और केक के टुकड़े को बुधवार को गेरी लेयटन को बेच दिया गया। इस टुकड़े से महज 500 पाउंड मिलने की उम्मीद थी लेकिन निलामीकर्ताओं का कहना है कि वह इसे मिली कीमत से “हैरान” हैं।


अपने सेहत का रखें ख्याल,आज ही कराएं अपना हेल्थ चेकअप मात्र 1200 रु

विज्ञापन 

BOOK NOW

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button